scriptसीएम के लिए 24 फीट ऊंची की विद्युत लाइन | 24 feet high power line for CM | Patrika News
छिंदवाड़ा

सीएम के लिए 24 फीट ऊंची की विद्युत लाइन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आगमन को लेकर तैयारियां प्रारंभ हो चुकी है। पारडी रोड पर ज्यादा तैचारी चल रही है ।

छिंदवाड़ाSep 19, 2018 / 05:09 pm

Sanjay Kumar Dandale

24 feet high power line for CM

24 feet high power line for CM

पंाढुर्ना. 20 सितंबर को प्रस्तावित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आगमन को लेकर तैयारियां प्रारंभ हो चुकी है। पारडी रोड पर ज्यादा तैचारी चल रही है यहां पर हेलीपेड से मुख्यमंत्री अपने विकास यात्रा रथ में सवार होकर जनता से मिलते हुए एमपीएल मैदान पर पहुंचेंगे। उनके इस यात्रा के दौरान किसी प्रकार की परेशानी न हो इसलिए व्यापक इंतजाम करने में सरकारी अमला जुटा हुआ है।
विद्युत वितरण कम्पनी और नगर पालिका इस रोड को व्यवस्थित करने में जुटे हुए है। बिजली कम्पनी ने पारडी रोड की विद्युत लाइन को उठाकर 24 फीट तक उंचा कर दिया है जिससे सीएम को रथ पर सवार होकर नगरवासियों से मिलने में कोई परेशानी न हो। इसके लिए मंगलवार को दिनभर बंद रखी गई। बिना सूचना दिए दिनभर बिजली बंद रहने के कारण नगरवासियों को परेशान होना पड़ा।
लोगों के लिए ऊंचे अब सीएम के लिए समतल किए डिवाइडर: पारडी रोड पर बने डिवाइडर पहले ऊंचे बनाए गए थे जिससे मोटरसाइकिल चालकों को बार-बार ब्रेक लगाने पड़ते थे। परंतु अब सीएम के आगमन के चलते इन ब्रेकरों को समतल किया जा रहा है जिससे उनको कोई तकलीफ न हो। इसी प्रकार मुख्य सड़क से पारडी रोड की शुश्रुआती हिस्से में मिट्टी भरी जा रही है जहां अब तक बारिश का पानी भरा रहता था।
माझी ढीमर महासंघ सौंपेंगा ज्ञापन
परासिया. मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा शुक्रवार को परासिया आ रही है। इस दौरान माझी ढीमर महासंघ की उपजातियों को आरक्षण दिलाने के लिए ज्ञापन सौंपा जाएगा। जिला अध्यक्ष दिनेश सुनारिया, सचिव शिवप्रकाश बादशाह के नेतृत्व में परासिया विधानसभा क्षेत्र के ढीमर कहार ग्राम पंचायत भाजीपानी में एकत्रित होकर दोपहर तीन बजे मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेगें। मीडिया प्रभारी मोहन कहार ने बताया कि प्रदेश सरकार ने मांझी समाज को अनुसूचित जनजाति में शामिल कर इन लोगों की जाति प्रमाण पत्र बनाने का अधिकार प्रदेश सरकार ने जिला कलेक्टर एसडीएम और तहसीलदार को भी दिया है। जबकि माझी समाज की उपजातियां ढीमर कहार मल्लाह निषाद सहित एक दर्जन जातियों को अभी भी आरक्षण का लाभ नहीं दिया गया है। समाज की उपजातियां को आरक्षण दिलाने के लिए प्रदेश भर में माझी ढीमर समाज द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है ।

Home / Chhindwara / सीएम के लिए 24 फीट ऊंची की विद्युत लाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो