सोशल मीडिया ने बढ़ाई पुलिस की मुश्किल, अलर्ट के बाद चेन्नई में बढ़ाई गई सुरक्षा

By: Purushotham Reddy

Updated On: 23 Aug 2019, 06:27:49 PM IST

  • सोशल मीडिया पर दो संदिग्ध आतंककारियों के फोटो, उनसे जुड़े तीन वाहनों के कथित नंबर और उनके एक कैरियर के पासपोर्ट के पहले पन्ने की फोटो ने बढ़ा दी।

चेन्नई. श्रीलंका से समुद्री रास्ते के जरिए लश्कर-ए-तोएबा के छह संदिग्ध आतंककारियों के तमिलनाडु में घुसने को लेकर खुफिया चेतावनी के बाद कोयम्बत्तूर सहित पूरे राज्य में गुरुवार देर रात हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया। पुलिस ने पूरे राज्य में चौकसी बढ़ा दी और वाहनों की सघन जांच की जा रही है।


सुरक्षा बंदोबस्त में उलझी पुलिस की परेशानी सोशल मीडिया पर दो संदिग्ध आतंककारियों के फोटो, उनसे जुड़े तीन वाहनों के कथित नंबर और उनके एक कैरियर के पासपोर्ट के पहले पन्ने की फोटो ने बढ़ा दी।

सोशल मीडिया और कुछ चैनलों पर इसे पुलिस की ओर से जारी किए जाने की बात कही गई। गाडियों की नंबर प्लेट तमिलनाडु की थी जबकि पासपोर्ट के पहले पन्ने का फोटो केरल के त्रिशूर के एक व्यक्ति का था।

हालांकि, बाद में पुलिस ने किसी संदिग्ध का फोटो जारी करने से इनकार कर दिया। कोयम्बत्तूर पुलिस आयुक्त शरण ने भी कहा कि सोशल मीडिया पर प्रसारित संदिग्ध आतंककारियों के फोटो और गाडिय़ों के नंबर गलत हैं। पुलिस ने ऐसी कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। शरण ने लोगों से सोशल मीडिया और अपुष्ट जानकारी साझा नहीं करने की अपील की।

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों के दौरान आईएसआईएस के केरल-तमिलनाडु मॉड्यूल के दर्जनभर से अधिक संदिग्ध आतंककारियों को कोयम्बत्तूर और तमिलनाडु के दूसरे हिस्सों से पकड़ा जा चुका है।

श्रीलंका में ईस्टर पर हुए धमाकों की चेतावनी भी भारतीय खुफिया एजेंसियों ने श्रीलंका को कोयम्बत्तूर में पकड़े गए इन आतंकरियों से मिली सूचना के आधार पर ही दी थी।

वर्ष 1998 में कोयम्बत्तूर में भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की सभा से पहले हुए सिलसिलेवार धमाकों में पांच दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

Updated On:
23 Aug 2019, 06:27:48 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।