scriptबारह वर्षीय बच्चे को दी नई जिंदगी | New Life given to Twelve Years | Patrika News
चेन्नई

बारह वर्षीय बच्चे को दी नई जिंदगी

ग्लेनीगल्स ग्लोबल हेल्थसिटी के चिकित्सकों ने कांचीपुरम निवासी 12 वर्षीय बच्चे को दुर्लभ सर्जरी कर नई जिंदगी दी है। 11 घंटे की सर्जरी के बाद बच्चा…

चेन्नईJun 27, 2019 / 12:20 am

मुकेश शर्मा

New Life given to Twelve Years

New Life given to Twelve Years

चेन्नई।ग्लेनीगल्स ग्लोबल हेल्थसिटी के चिकित्सकों ने कांचीपुरम निवासी 12 वर्षीय बच्चे को दुर्लभ सर्जरी कर नई जिंदगी दी है। 11 घंटे की सर्जरी के बाद बच्चा स्वस्थ है। चेन्नई में संवाददाताओं से बातचीत में डा. दिनेश नायक ने बताया कि बच्चा रेयर स्पाइनल डिफेक्ट से पीडि़त था। उसकी रीढ़ की हड्डी में टेथरिंग (लिपोमाइलोमेिनंगोसेल) का इलाज किया गया।


यह असामान्य फैटी मांस है जो रीढ़ की हड्डी की तरफ बढ़ता है। इस स्थिति में स्पाइनल नसें स्पाइनल कैनाल के नीचे स्थित हो जाती हैं। यह स्थिति टेथर्ड कार्ड सिंड्रोम की होती है। इससे रीढ़ की हड्डी कमजोर हो जाती है। इसकी दो चरणों में मैराथन सर्जरी की गई। चिकित्सकों ने इस तरह के मामलों को रोकने के लिए गर्भावस्था के दौरान फोलिक एसिड की जरूरत पर बल दिया है। इसके साथ ही अनावश्यक दवाओं से बचने की भी सलाह दी है। इस मौके पर डा. निगेल पीटर तथा डा.एस. फनीकिरण भी उपस्थित थे।

चेन्नई से तिरुनेलवेली के बीच विशेष ट्रेन

दक्षिण रेलवे द्वारा चेन्नई से तिरुनेलवेली के बीच स्पेशल फेयर स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा। टे्रन नंबर ०६००३ चेन्नई एगमोर-तिरुनेलवेली स्पेशल फेयर स्पेशल ट्रेन ५, १२, १९ और २६ जुलाई को शाम ६.५० बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह ६ बजे तिरुनेलवेली पहुंचेगी।

टे्रन नंबर ०६००४ तिरुनेलवेली-चेन्नई एगमोर फेयर स्पेशल ट्रेन ७, १४, २१ और २८ जुलाई को दोपहर ३ बजे रवाना होकर दूसरे दिन सुबह ३.१५ बजे एगमोर पहुंचेगी। ट्रेन में एसी टू टायर कोच एक, एसी थ्री टायर तीन, १२ स्लीपर और दो सामान सह ब्र्रेक वैन के कोच होंगे। चेन्नई से रवाना होकर ट्रेन ताम्बरम, चेंगलपेट, विल्लुपुरम, विरदाचलम, तिरुचिरापल्ली, दिंडीगुल, मदुरै, विरुद््नगर, सेतुर और कोविलपट्टी स्टेशनों पर रुकेगी। वापसी में ट्रेन माम्बलम में भी रुकेगी।

Home / Chennai / बारह वर्षीय बच्चे को दी नई जिंदगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो