scriptदेश में तेजी से विकसित हो रही डिजिटल अर्थव्यवस्था | Digital economy growing rapidly in the country | Patrika News
चेन्नई

देश में तेजी से विकसित हो रही डिजिटल अर्थव्यवस्था

डिजिटल समय की मांग है इससे देश की अर्थव्यवस्था का विकास होगा

चेन्नईDec 15, 2018 / 06:15 pm

Santosh Tiwari

Digital economy growing rapidly in the country

देश में तेजी से विकसित हो रही डिजिटल अर्थव्यवस्था

चेन्नई. डिजिटल टेक्नालाजी के कारण दुनियाभर के लोगों की जिंदगी में बड़े बदलाव आए हैं और भारत में यह तेजी से गति पकड़ रहा है। ट्रिल इन्फोपार्क के कार्यकारी निदेशक डा.सी.वेलन ने यह जानकारी दी। फिक्की के डीटी3 डिजिटल डिसरप्शन एंड ट्रांसफारमेशन सम्मिट 2018 (तीसरा संस्करण) के उद्घाटन के बाद वे उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। सम्मेलन का विषय आटोमेशन एवं डिजिटल अवसर था। उन्होंने कहा कि डिजिटल समय की मांग है इससे देश की अर्थव्यवस्था का विकास होगा। रियल्टी सेक्टर को इससे विशेष लाभ हुआ है।
उन्होंने कहा कि आधारभूत विकास आटोमेशन पर निर्भर हो गया है। इस मौके पर कन्वीनर राजाराम वेंकटरामन, इन्फोसिस के को-फाउंडर के.दिनेश, यूएस कोन्सुलेट की शारा ग्रीनग्रास ने भी विचार व्यक्त किए। फिक्की तमिलनाडु स्टेट काउंसिल के चेयरमैन ए.आर.अरुण तथा रुबन हाब्डे ने नई प्रौद्योगिकी तथा इ-कामर्स की महत्ता पर बल दिया। इस दौरान कई सत्र आयोजित किए गए।
इनोवेटिंग कम्प्यूटिंग एंड कम्युनिकेशन पर सेमिनार
चेन्नई. गुरु श्री शांतिविजय (जीएसएस) जैन महिला महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग की ओर से हाल ही सेमिनार का आयोजन किया गया। वेपेरी स्थित महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में आयोजित इस सेमिनार का विषय था-‘इनोवेटिंग कम्प्यूटिंग एंड कम्युनिकेशनÓ। मुख्य अतिथि आईसीटी अकादमी के टे्रनिंग डिवीजन प्रमुख टी. वेंकटेश ने सेमिनार का उद्घाटन किया।
उन्होंने विषय पर विस्तार से वक्तव्य भी पेश किया। समापन समारोह में इन्फोसिस के एचआर मैनेजर अविनाश रामकृष्णन ने पुरस्कार वितरण किए। सेमिनार में शहर के करीब दस कॉलेजों की ३०० छात्राओं ने हिस्सा लेकर प्रपत्र प्रस्तुत किए।

Home / Chennai / देश में तेजी से विकसित हो रही डिजिटल अर्थव्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो