scriptफिरोजपुर जिले के खेत में मिले पाकिस्तानी झंडे व गुब्बारे | Pakistani flags and balloons found in the farm of Ferozepur district | Patrika News

फिरोजपुर जिले के खेत में मिले पाकिस्तानी झंडे व गुब्बारे

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Aug 18, 2019 07:54:08 pm

Submitted by:

satyendra porwal

सीमांत गांव कड़मा और नवा किला के ग्रामीणों में अफरा-तफरी। खेतों में छह-सात पाकिस्तानी गुब्बारे और पाकिस्तानी झंडे मिले। पुलिस ने घटनास्थल से गुब्बारे और पाक झंडा लिया कब्जे में।
 

पाकिस्तानी झंडे व गुब्बारे

पाकिस्तानी झंडे व गुब्बारे

(फिरोजपुर.चंडीगढ़). फिरोजपुर के सीमांत गांव कड़मा और नवा किला के खेतों में सुबह पाकिस्तानी गुब्बारे और पाकिस्तानी झंडे मिलने से अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही थाना लक्खोके बहराम पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई, गुब्बारे और पाक झंडा कब्जे में ले लिया। थाना लक्खोके बहराम प्रभारी ने इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करवाया है।

झंडे और गुब्बारे की फोटो खींची
जानकारी के अनुसार गांव कड़मा निवासी करनालसिंह ने बताया कि वह सुबह साढ़े छह बजे खेत से गुजर रहा था। इस दौरान उसने देखा कि पाकिस्तानी झंडा और गुब्बारे खेत में पड़े थे। गुब्बारे पर आई लव यू पाकिस्तान और दिल-दिल पाकिस्तान लिखा था। उसने बताया कि वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने पाकिस्तानी झंडे और गुब्बारे की फोटो खींच ली। उसने डर के मारे झंडा और गुब्बारे वहीं फेंक दिए और थोड़ी देर बाद ही पुलिस पहुंच गई। उसने पुलिस को पूरी घटना से अवगत करवाया।

नवा किला में पंचायत के साथ पहुंचे ग्रामीण
इसी तरह गांव नवा किला के ग्रामीणों ने बताया कि खेतों में छह-सात पाकिस्तानी गुब्बारे और पाकिस्तानी झंडे मिले, जिसे देख गांव की पंचायत को सूचित किया। पंचायत के साथ बीस लोग एकत्र होकर वहां पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी।

कबूतर और बाज भी पकड़े हैं पहले
ग्रामीणों का कहना है कि कई बार पाकिस्तान से आए कबूतर और बाज पकड़े हैं, ये पक्षी पाक तस्करों के संदेश लेकर भारतीय तस्करों के पास पहुंचते थे। थाना लक्खोके बहराम के एएसआई आत्मासिंह ने कहा कि गुब्बारे और पाक झंडा कब्जे में ले लिया है। संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया है। उनका कहना है कि संभवत: चौदह अगस्त को पाकिस्तान में आजादी दिवस मनाया गया था, वहीं से उडक़र गुब्बारे और झंडे आए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो