scriptबाल बाल बची लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, ट्रैक क्रॉस कर रही JCB से भीषण टक्कर | train accident in chandauli , collide with JCB | Patrika News
चंदौली

बाल बाल बची लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, ट्रैक क्रॉस कर रही JCB से भीषण टक्कर

ट्रेन की जेसीबी से टक्कर का पता चलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया। सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने जेसीबी को ट्रैक से हटाया।मौके पर काम कर रहे दीपक ने बताया कि ट्रैक के किनारे झाड़ियों की सफाई का काम चल रहा था।तभी ठेकेदार ने कहा कि जेसीबी मशीन को ट्रैक के दूसरी ओर ले जाओ। चालक जेसीबी को ट्रैक क्रास कर रहा था तभी अचानक ट्रेन आ गई और टक्कर हो गई। गंभीर घायल चालक को वाराणसी के लिए रेफर किया गया है।

चंदौलीFeb 18, 2024 / 03:52 pm

anoop shukla

बाल बाल बची लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, ट्रैक क्रॉस कर रही JCB से भीषण टक्कर

बाल बाल बची लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, ट्रैक क्रॉस कर रही JCB से भीषण टक्कर

रविवार को रेलवे ट्रैक पर कामगारों की लापरवाही से बड़ा हादसा हो गया। वाराणसी से मुंबई जा रही लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन जेसीबी से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि जेसीबी के परखच्चे उड़ गए। जेसीबी का चालक उछलकर दूर गिरा। इस दौरान हुए तेज धमाके से यात्रियों में दहशत मच गई। आलम तो यह था की रेंगती ट्रेन से यात्री भी कूदने लगे। हादसा डीडीयू टर्मिनल के व्यास नगर रेलवे फाटक पर रविवार 11:30 बजे हुआ। यहां रेलवे फाटक पर जेसीबी काम कर रही थी। जेसीबी रेलवे ट्रैक क्रास कर रही थी । इसी दौरान वाराणसी से आ रही लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन गुजरी। फाटक पर पहुंचते ही ट्रेन जेसीबी से टकरा गई।
रेलवे ट्रैक पर चल रहा था काम, JCB आई ट्रैक पर

शुक्र था कि जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त ट्रेन की स्पीड धीमी थी। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। ट्रेन की जेसीबी से टक्कर का पता चलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया। सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने जेसीबी को ट्रैक से हटाया।मौके पर काम कर रहे दीपक ने बताया कि ट्रैक के किनारे झाड़ियों की सफाई का काम चल रहा था।तभी ठेकेदार ने कहा कि जेसीबी मशीन को ट्रैक के दूसरी ओर ले जाओ। चालक जेसीबी को ट्रैक क्रास कर रहा था तभी अचानक ट्रेन आ गई और टक्कर हो गई। गंभीर घायल चालक को वाराणसी के लिए रेफर किया गया है। वहीं, ट्रेन की जांच की गई। रेलवे ने इस पूरी हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे के लिए जो भी जिम्मेदार होंगे, उन पर एक्शन लिया जाएगा।
टक्कर से हुए तेज धमाके से यात्रियों में दहशत

ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि टक्कर के बाद बहुत तेज धमाके की आवाज आई। गेट पर बैठे कई लोग ट्रेन से कूद गए। कोच में अफरा-तफरी मच गई। यात्री गेट की तरफ भागने लग गए। एक अन्य महिला यात्री तेजस्विता ने बताया कि वह वाराणसी से मुंबई जा रही थीं। टक्कर के दौरान बहुत तेज झटका लगा। शुक्र था कि ट्रेन की स्पीड नॉर्मल थी। वरना बड़ी घटना हो सकती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो