scriptगोशाला में गंदा पानी पीने से मरे गोवंश, अधिकारी बोले 10 मरेंगे तब करेंगे पोस्टमार्टम | Three Stray Cattle Die after Drinking Polluted Water in UP Chandauli | Patrika News
चंदौली

गोशाला में गंदा पानी पीने से मरे गोवंश, अधिकारी बोले 10 मरेंगे तब करेंगे पोस्टमार्टम

यूपी के चंदौली जिले के चकिया नगर पंचायत का मामला।

चंदौलीFeb 09, 2019 / 11:45 am

रफतउद्दीन फरीद

Awara Pashu

आवारा पशु

चंदौली . बीते 9 जनवरी को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश में अस्थाई गौशाला बनाकर निराश्रित और आवारा पशुओं को रखने का आदेश दिया था। इसके बाद प्रदेश भर में जिला प्रशासन की ओर से कई जिलों में कुछ स्थानों पर अस्थायी गोशाला बनाकर वहां छुट्टा पशुओं को रखा गया था। हालांकि मुख्यमंत्री ने आदेश दिया था जिन पशुओं को अस्थाई गौशाला में रखा जाए उनके चारे पानी की पूरी व्यवस्था की जाए। बावजूद इसके महकमे ने जो किया वह सीएम के आदेश को मुंह चिढ़ाने जैसा है। पशुओं के लिये अस्थायी गोशाला तो बना दी गयी, पर उनके लिये चारा और स्वच्छ जल की व्यवस्था में लापरवाही बरती। इसका खामियाजा चंदौली के चकिया नगर पंचायत में बंद पशुओं को भुगतना पड़ा। गंदा पानी पीने से तीन पशुओं की मौत हो गयी।
नगर पंचायत में बनी गोशाला दुर्व्यवस्था और लापरवाही का का जीता जागता सबूत है। यहां न तो चारे की और न ही पशुओं के पीने के लिये पानी की समुचित व्यवस्था है। गोशाला के बीच बने गड्ढे में जमा गंदा पानी ही उन्हें मयस्सर है, जिसे पीकर अब तक गोशाला के तीन पशुओं की मौत हो चुकी। इस बाबत जब उपजिलाधिकारी चकिया से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि शासन का आदेश है कि 10 पशुओं की मौत जो जाए तब उनका एक साथ पोस्टमार्टम कराके जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाए। पर खंड में अब तक तीन पशु ही मरे हें इसलिये उनका पंचनामा भरकर अंत्येष्टि की जा रही है।
By Santosh Jaiswal

Home / Chandauli / गोशाला में गंदा पानी पीने से मरे गोवंश, अधिकारी बोले 10 मरेंगे तब करेंगे पोस्टमार्टम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो