scriptदुबई में रहने वाली भारतीय छात्रा का 7 अमरीकी विश्वविद्यालयों में चयन | Indian girl living in Dubai gets selected for 7 US universities | Patrika News
कॅरियर कोर्सेज

दुबई में रहने वाली भारतीय छात्रा का 7 अमरीकी विश्वविद्यालयों में चयन

दुबई में रहने वाली 17 साल की भरतीय छात्रा सिमोन नूराली को अमरीका के सात मुख्य विश्वविद्यालयों में चयन किया गया है। इनमें आइवी लीग स्कूल में शामिल डार्टमाउथ कॉलेज और यूनिवर्सिटी ऑफ पेसिंलवेनिया भी शामिल हैं।

जयपुरApr 29, 2019 / 02:13 pm

जमील खान

US universities

US Universities

दुबई में रहने वाली 17 साल की भरतीय छात्रा सिमोन नूराली को अमरीका के सात मुख्य विश्वविद्यालयों में चयन किया गया है। इनमें आइवी लीग स्कूल में शामिल डार्टमाउथ कॉलेज और यूनिवर्सिटी ऑफ पेसिंलवेनिया भी शामिल हैं। खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ कैलीफोर्निया, जॉन हापकिंस यूनिवर्सिटी, इमोरी यूनिवर्सिटी, जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी में भी सिमोन का चयन हुआ है। अव्वल दर्जे की छात्रा सिमोन मिदरिफ के अपटाउन स्कूल की छात्रा हैं।

सिमोन ने खलीज टाइम्स से कहा, मुझे ईमानदारी से ऐसा लगता है कि इन विश्व विद्यालयों में चुने जाने के पीछे कोई रहस्य नहीं है। पूरी प्रक्रिया अपने आप को तलाशने में है। हर किसी के पास कुछ न कुछ अनोखा होता है। पढ़ाई के साथ-साथ वह एक निपुण पियानोवादक भी हैं और भारत में मानव तस्करी पर एक किताब भी लिख चुकी हैं जिसका नाम ‘द गर्ल इन द पिंक रूम’ है।

जब सिमोन से यह पूछा जाता है कि वह किस विश्वविद्यालय को चुनेंगी तो वह कहती हैं कि उनका निर्णय इस बात पर निर्भर करेगा कि कौन सा विश्वविद्यालय इंटरनेशनल रिलेशन्स और इकोनॉमिक्स में बेहतर प्रोगाम ऑफर करता है।

Home / Education News / Career Courses / दुबई में रहने वाली भारतीय छात्रा का 7 अमरीकी विश्वविद्यालयों में चयन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो