scriptपॉलिटिशियन से लेकर सेना तक को पसंद आती है टाटा की ये सस्ती SUV | Tata Safari is a Most Popular Suv in India | Patrika News
ऑटोमोबाइल

पॉलिटिशियन से लेकर सेना तक को पसंद आती है टाटा की ये सस्ती SUV

टाटा सफारी ( Tata Safari ) में 2179 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 138 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

नई दिल्लीSep 25, 2018 / 11:17 am

Sajan Chauhan

Tata Safari

पॉलिटिशियन से लेकर सेलिब्रिटी तक को पसंद आती है टाटा की ये सस्ती SUV

भारत में एसयूवी का क्रेज काफी बढ़ता जा रहा है, युवाओं के साथ-साथ बड़ी-बड़ी फैमिली के लिए भी आज के समय में युवाओं को एसयूवी सबसे ज्यादा पसंद आ रही हैं, क्योंकि इनका लुक काफी ज्यादा दमदार होता है। एसयूवी कारों को बड़ी फैमिली वाले भी काफी पसंद करते हैं और अगर आप भी एसयूवी खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको भारत की सबसे ज्यादा बेहतरीन एसयूवी टाटा सफारी के बारे में बता रहे हैं। भारत में टाटा सफारी को नेता काफी पसंद करते हैं इसलिए ही नेताओं के काफिले में ये एसयूवी सबसे ज्यादा नजर आती है। आइए जानते हैं कैसी है ये एसयूवी और कैसे हैं इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- Ford Aspire Facelift की बुकिंग हुई शुरू, मात्र 11 हजार रुपये देकर बनाएं अपनी

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2179 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 138 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

ये भी पढ़ें- Royal Enfield की ये Bike बनी सबसे ज्यादा सेफ, अब एक्सीडेंट होने का नहीं रहेगा खतरा

माइलेज
माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर डीजल में 13.93 किमी का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 160 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। मात्र 15.8 सेकंड में ये एसयूवी 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

ये भी पढ़ें- कारों के मामले में सबसे अलग हैं सैफ अली खान, घर में लगा रखा है महंगी कारों का ताता

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, म्यूजिक सिस्टम, फॉग लाइट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं और सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

कीमत
कीमत की बात की जाए तो टाटा सफारी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 6 लाख रुपये हो सकती है।

Home / Automobile / पॉलिटिशियन से लेकर सेना तक को पसंद आती है टाटा की ये सस्ती SUV

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो