scriptमार्च से भारत में महंगी होने जा रही है स्कोडा की कारें, जानें क्या है वजह ? | Skoda to hike prices by up to Rs 35000 from March 2018 | Patrika News
कार

मार्च से भारत में महंगी होने जा रही है स्कोडा की कारें, जानें क्या है वजह ?

स्कोडा आॅटो इंडिया ने अपनी कारों की कीमतो में वृद्धि करने का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने अपनी कारों में 35000 रुपए तक का इजाफा करने जा रही है।

Feb 22, 2018 / 12:32 pm

कमल राजपूत

Skoda Auto India
स्कोडा की कारों को पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए एक निराश करने वाली खबर है। वाहन निर्मााता कंपनी स्कोडा आॅटो इंडिया ने अपनी कारों की कीमतो में वृद्धि करने का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने अपनी कारों में 35000 रुपए तक का इजाफा करने जा रही है।
वाहनों में होने वाली वृद्धि के पीछे कंपनी का तर्क यह है कि बजट में घोषित सीमा शुल्कों का बोझ ग्राहकों पर डालने के लिए उसने यह फैसला किया है। जारी बयान में कहा गया कि एक मार्च से स्कोडा आटो इंडिया अपने सभी माडलों के दाम एक प्रतिशत तक वृद्धि करने जा रही है। जिससे कारों की कीमते 10,000 से 35,000 रुपए तक बढ़ेंगी।
आपको बता दें साल 2018 में यह दूसरा मौका है स्कोडा ने अपनी कारों की कीमतें बढ़ाई है। इससे पहले जनवरी में भी कंपनी ने अपनी कारों की कीमतों में वृद्धि की थी। उस वक्‍त कारों की कीमत 2 से 3 फीसदी तक बढ़ा दी गई थी। तब स्‍कोडा ने कहा था कि बदलते बाजार की स्थितियों और विभिन्न बाहरी इकोनॉमी फैक्टर्स को आधार बनाकर कारों के दाम बढ़ाए गए है।
हालांकि अभी तक स्कोडा के अलावा अभी तक दूसरी कार कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन ऐसी संभावना है अन्य कंपनियां भी जल्द ही इस बारे में कोई कदम उठा सकती है।
टीवीएस मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपने महिला कस्टमर्स के लिए एक खास स्कूटी पेश की है। कंपनी ने अपनी पॉपुलर Scooty Zest 110 को नए मैट पर्पल के साथ लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 49,211 रुपए रखी गई है।
इस स्कूटर को अपने सेगमेंट में होंडा एक्टिवा-i, सुजुकी लैट्स, हीरो प्लैजर और यामाहा रेय-Z से कड़ी टक्कर मिलेगी। कंपनी ने इस स्कूटर में 109.7cc का सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया है जो कि 7500 rpm पर 7.8 bhp की पावर व 8.4 Nm का टार्क पैदा करता है।

Home / Automobile / Car / मार्च से भारत में महंगी होने जा रही है स्कोडा की कारें, जानें क्या है वजह ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो