scriptHyundai की नई SUV के सामने नहीं टिक पाएंगी Fortuner और Endeavour, रूफ देखकर ही बुक कर लेंगे आप | New Hyundai Tucson 7 Seater Suv Will Soon Launch in India | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Hyundai की नई SUV के सामने नहीं टिक पाएंगी Fortuner और Endeavour, रूफ देखकर ही बुक कर लेंगे आप

हुंडई टक्सन ( Hyundai Tucson ) का फेसलिफ्ट 7 सीटर मॉडल जल्द ही लॉन्च किया जाएगा, यहां जानें कैसे होंगे इसके फीचर्स

नई दिल्लीSep 21, 2018 / 01:02 pm

Sajan Chauhan

Hyundai Tucson

Hyundai की नई SUV के सामने नहीं टिक पाएंगी Fortuner और Endeavour, रूफ देखकर ही बुक कर लेंगे आप

हुंडई टक्सन ( Hyundai Tucson ) का फेसलिफ्ट मॉडल इसी साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और अब कंपनी इसके नए जनरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। जी हां नई टक्स 7 सीटर एसयूवी होगी जो कि सबसे ज्यादा पावरफुल और लग्जरी साबित होगी। आइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 1999 सीसी का इंजन दिया जा सकता है जो कि 152 बीएचपी की पावर और 192 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। ये एसयूवी मात्र 5.4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेगी। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर में 16.77 किमी का दमदार माइलेज देगी। वहीं अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 210 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी।

ये भी पढ़ें- सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं बल्कि कारों में भी में नंबर 1 हैं करीना कपूर, रखती हैं ऐसी कारें जो किसी एक्ट्रेस के पास नहीं

अगर आप टोयोटा, महिंद्रा और फोर्ड की एसयूवी से बोर हो चुके हैं तो हुंडई की ये एसयूवी आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती हैं। इस सीटर एसयूवी में आॅल वील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा। पैनोरमिक सनरूफ भी दी जा सकती है। ये भी उम्मीद की जा रही है कि इस एसयूवी का नया मॉडल भारत में ही बनाया जाएगा।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, फॉग लाइट, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, पावर विंडो, एसी, पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 25 लाख से अधिक हो सकती है।

Home / Automobile / Hyundai की नई SUV के सामने नहीं टिक पाएंगी Fortuner और Endeavour, रूफ देखकर ही बुक कर लेंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो