scriptमोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में सख्त होंगे गाड़ी चलाने के नियम, दस गुना भरना होगा चालान | motor vehicles bill can change in modi govt | Patrika News
कार

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में सख्त होंगे गाड़ी चलाने के नियम, दस गुना भरना होगा चालान

motor vehicles act के अमेंडेंट बिल को जल्द ही राज्यसभा में पेश किया जाएगा। बिल पास हो जाने की सूरत में ट्रैफिक रूल्स काफी सख्त होंगे साथ ही फाइन में कई गुना इजाफा होगा।

नई दिल्लीJun 19, 2019 / 03:03 pm

Pragati Bajpai

traffic police

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में सख्त होंगे गाड़ी चलाने के नियम, दस गुना भरना होगा चालान

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में ड्राइविंग से संबंधित नियमों को सख्त करने वाले हैं। दरअसल खबरों की मानें तो सरकार सड़क हादसों को रोकने के लिए जल्द नया बिल ला सकती है, जिससे कि ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर 10 गुना ज्यादा चालान कटेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक सड़क परिवहन और हाइवे मंत्रालय की तरफ से Motor Vehicles के अमेंडेंट बिल को जल्द राज्यसभा में पेश किया जा सकता है। अगर यह बिल पास हो जाता है तो चालान के सभी नियम बदल जाएंगे। नये बिल में पीड़ितों को ज्यादा मुआवजा, पहले के मुकाबले 10 गुना ज्यादा जुर्माना और चुनिंदा मामलों में कार मालिक के खिलाफ क्रिमिनल केस भी किया जा सकता है ।

अगले साल नए अवतार में आएगी Hyundai Creta , इस खास टेक्नोलॉजी से होगी लैस

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगर यह बिल पास होता है, तो फाइन की सीमा 1 लाख रुपये तक जा सकती है, जिसे राज्य सरकारों की तरफ से 10 गुना तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के लिए आधार (Aadhaar) को अनिवार्य किया जा सकता है। चलिए आपको बताते हैं कि इस बिल में किन बातों पर जोर दिया जा रहा है और किस तरह के परिवर्तन हो सकते हैं।

Home / Automobile / Car / मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में सख्त होंगे गाड़ी चलाने के नियम, दस गुना भरना होगा चालान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो