scriptशादी समारोह में नहीं होगा कैमरामैन पर खर्च, आज ही घर ले आएं ये उड़ने वाला कैमरा | with xiaomi drone camera you can record 4k video | Patrika News

शादी समारोह में नहीं होगा कैमरामैन पर खर्च, आज ही घर ले आएं ये उड़ने वाला कैमरा

Published: Jun 23, 2018 01:45:18 pm

Submitted by:

Vineet Singh

शाओमी एक ऐसा कैमरा बनाता है जो आपके बड़े काम आ सकता है। यह कैमरा 4k रिकॉर्डिंग कर सकता है।

mi drone camera

शादी समारोह में नहीं होगा कैमरामैन पर खर्च, आज ही घर ले आएं ये उड़ने वाला कैमरा

नई दिल्ली: अब तक आपने शाओमी कंपनी के कई गैजेट्स के बारे में सुना होगा, इन गैजेट्स में सबसे ऊपर शाओमी के फोन आते हैं जिन्हें भारत में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और लगभग हर तीसरे या चौथे आदमी के पास आपको शाओमी का फोन मिल जाएगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाओमी एक ऐसा कैमरा बनाता है जो आपके बड़े काम आ सकता है। यह कैमरा 4k रिकॉर्डिंग कर सकता है।
बता दें कि हम शाओमी के जिस गैजेट की बात कर रहे हैं वो दरअसल एक ड्रोन कैमरा है जिसे आप हवा में उड़ा सकते हैं साथ ही इससे 4K क्वालिटी में वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं। अक्सर हमारे घरों और दफ्तरों में कई सारे फंक्शन होते रहते हैं और ऐसे में हमे या तो खुद अपने मोबाइल से वीडियो बनाने पड़ते हैं या फिर किसी फोटोग्राफर और कैमरामैन को बुलवाकर पूरे फंक्शन की वीडियो रिकॉर्डिंग करवानी पड़ती है जिसमें काफी पैसे खर्च होते हैं। ऐसे में शाओमी का ये ड्रोन कैमरा एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।
कुछ महीने पहले ही शाओमी ने अपने इस कैमरे को लॉन्च किया था जिसे लोगों ने काफी पसंद भी किया था और अब बता दें कि MI का ये ड्रोन दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया था जिसमें 4K वैरियंट की कीमत 2,999 चीनी युआन (करीब 31,000 रुपये) जबकि 1080 पिक्सल रिकॉर्डिंग वाले वैरियंट की कीमत 2,499 चीनी युआन (करीब 26,00 रुपये) है। ऐसे में यह एक बार किसी फोटोग्राफर को बुलवाने के खर्च से काफी कम है।
जानें क्या हैं फीचर्स

एमआई ड्रोन में डिटेचेबल शील्ड के साथ 4 प्रॉपलर सिस्टम दिए गए हैं जिससे ये आसानी से काफी ऊंचाई तक उड़ान भर सकता है साथ ही इसमें 5100 mah की बैटरी दी गई है जिससे यह लगातार आधे घंटे तक उड़ान भर सकता है इसके बाद इसे फिर से चार्ज करना पड़ता है। इस ड्रोन में लगा 4K कैमरा 3840×2160 पिक्सल पर वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है साथ ही तस्वीरें भी खींच सकता है। इस ड्रोन को आसानी से रिमोट की मदद से कहीं भी उड़ाया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो