scriptटोल वसूल रहे पूरा, राजमार्ग पर दर्जनों लाइट व बूंदी टनल के कई कैमरे बंद | Tunnel | Patrika News
बूंदी

टोल वसूल रहे पूरा, राजमार्ग पर दर्जनों लाइट व बूंदी टनल के कई कैमरे बंद

हिण्डोली. राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर कई स्थानों पर सर्विस रोड व मुख्य सडक़ों सहित बूंदी टनल की काफी लाइटें बंद पड़ी होने से राहगीरों व चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है

बूंदीApr 20, 2024 / 05:26 pm

Narendra Agarwal

Tunnel

हिण्डोली.बूंदी टनल पर लगे कैमरे।

बूंदी. हिण्डोली. राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर कई स्थानों पर सर्विस रोड व मुख्य सडक़ों सहित बूंदी टनल की काफी लाइटें बंद पड़ी होने से राहगीरों व चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे रात के समय वाहन चालकों व लोगों को खतरा बना रहता है।
जानकारी अनुसार कोटा चित्तौड़ रोड ओवरब्रिज, बूंदी, हिण्डोली, टीकड के बीच कई स्थानों पर बिजली बंद रहती है, वहीं कैमरे भी बंद पड़े हुए है। जबकि चालक यहां से गुजरने का पूरा टोल चुका रहे हैं। रामगंजबालाजी से पहले वाले कट पर हाई मास्ट लाइट लंबे समय से बंद पड़ी हुई है। यहां पर लगा ट्रांसफार्मर चोरी चल गया था, वहां पर नया ट्रांसफार्मर नहीं रखने के कारण लंबे समय से एक हाई मास्ट लाइट बंद पड़ी हुई है। जबकि यह गांव में प्रवेश करने का मुख्य कट है।
हिण्डोली बायपास पर भी कचरा जलाने के दौरान केबल जल जाने से रात को पूरे बायपास की लाइट बंद हो गई, जिससे ङ्क्षसगाडी रोड सहित अन्य स्थानों पर जाने वाले लोग अंधेरे में गुजर रहे हैं। इसके अलावा बल्लोप में एक साइड की केबल जीर्ण शीर्ण होने के कारण लाइटें बंद पड़ी हुई है। चितोड रोड कोटा सेना क्षेत्र में बने ओवरब्रिज के साइट पर हाई मास्ट लाइट लगी हुई है , लेकिन अभी तक भी उसका बिजली कनेक्शन चालू नहीं किया। यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों का कहना है कि रात के समय हैंङ्क्षगग ब्रिज क्रॉस होकर जयपुर अजमेर रोड पर जाते हैं तो अंधेरे के कारण कई बार पुलिया पर चढऩे की बजाय चित्तौड़ की तरफ चले जाते हैं।बाद में पता लगने पर वापस वाहनों को घुमा कर लाते हैं। यहां पर रोशनी की सुविधा हो व बोर्ड लगा हो तो वाहन चालक ओवरब्रिज होते हुए बूंदी की ओर आ सकते हैं।
जैसी स्थिति में है वैसा ही संभाला
28 मार्च को मेंटेनेंस की नई कंपनी यहां आ गई है। ऐसे में पूर्व में कार्यरत संवेदक ने काफी लापरवाही बरती, अधिकांश लाइटें बंद पड़ी रहती थी। अब वे जिस हालत में लाइङ्क्षटग व कैमरे है, उसी स्थिति में नई कंपनी को संभाला दिया है । नई कंपनी राष्ट्रीय राजमार्ग के सहयोग से लाइटों को ठीक करवाएगी व कैमरे सही करवाएगी।
पानी के अभाव में कई पौधे सूखे
राष्ट्रीय राजमार्ग 52 के डीवाइडरो पर लगे कनेर के पौधों में समय पर पानी नहीं डालने से कई पौधे सूखने लगे हैं। जबकि यहां पर संवेदक द्वारा टैंकरों से पौधों को पानी डालना होता है। हर माह संवेदक रोड सफाई एवं पौधों में पानी डालने के नाम पर काफी राशि उठाता है।इस मामले की जांच की जाए।
बूंदी टनल की लाइट व कई कैमरे बंद
बूंदी टनल में लगे कैमरे भी काफी समय से बंद पड़े हुए हैं। कोई ही यहां पर साइड पर लगी पांच दर्जन से अधिक लाइटें बंद पड़ी हुई है। ऐसे में टनल से गुजरने वाले वाहन चालकों को अंधेरा महसूस होता है। सूत्रों ने बताया कि टनल पर पड़े बंद कैमरे और लाइट काफी गंभीर मामला है ,इसके लिए संवेदक को पूर्व में भी नोटिस दिया गया था।
नई कंपनी द्वारा कार्य संभाल लिया गया है, जो काम अधूरा है उसे पूरा करवाने का प्रयास होगा ।
हिण्डोली.बूंदी टनल पर लगे कैमरे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो