scriptयूपी टीईटी 2018: परीक्षा हॉल में ये सामान लेकर जाएंगे तो नहीं मिलेगी एंट्री | up tet 2018 exam date update in hindi, up tet 2018 examination center | Patrika News
बुलंदशहर

यूपी टीईटी 2018: परीक्षा हॉल में ये सामान लेकर जाएंगे तो नहीं मिलेगी एंट्री

परीक्षा की तैयारी पुरी, अब होगी परीक्षार्थियों की आजमाइश

बुलंदशहरNov 17, 2018 / 03:52 pm

Iftekhar

UP Tet 2018

यूपी टीईटी 2018: परीक्षा हॉल में ये सामान लेकर जाएंगे तो नहीं मिलेगी एंट्री

बुलन्दशहर. रविवार को होने वाले टीइटी परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह गंभीर हो गया है। परीक्षा की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने अपने मातहतों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। जिले में 22 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी रविवार को परीक्षा देंगे। ये परीक्षा हालांकि, जिलाधिकारी के सदस्यता वाली समिति की देख रेख में होगी, लेकिन इससे ठीक पहले जिला विद्यालय निरीक्षक ने केंद्र व्यवस्थापकों को भी सचेत कर दिया है। इस दौरान केंद्र व्यवस्थापकों को ऑफ स्क्रीन के द्वारा हिदायतें भी दी गयी है कि अगर कहीं भी केंद्र पर किसी तरह की व्यवस्था में कमी पाई गई तो सम्बंधित अधिकारी के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। नगर क्षेत्र में 17 जबकि खुर्जा और और सिकन्द्राबाद में दो-दो परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होगी, जिसमे कुल 22 हजार 165 परीक्षार्थी शामिल होंगे। गौरतलब है कि यह परीक्षा दो पाली में होगी। प्रथम पाली दस से साड़े बारह , जबकि दूसरी पाली दो बजकर 30 मिनट से पांच बजे तक चलेगी। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( यूपी टीईटी 2018 ) के आयोजन को लेकर विभाग के साथ-साथ सेंटर बने विगद्यालय प्रबन्धन तंत्र भी कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहते।

 

योगी राज में मंशा देवी मंदिर में जानवरों ने जमाया डेरा, भक्त में दहशत का माहौल

परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो, इसके लिए फुलप्रूफ व्यवस्था की गई है। परीक्षा शुरू होने के 45 मिनट पहले ही परीक्षा केंद्र का गेट खोला जाएगा, जो दिशा-निर्देश डीएम और परीक्षा नियामक विभाग द्वारा जारी किए गए हैं। उनके अनुसार परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले पहुंचना अनिवार्य है। परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट बाद परीक्षा केंद्र में अनुमति भी नहीं दी जाएगी, तो वहीं परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र के साथ अपने ऑनलाइन आवेदन में अंकित फोटो युक्त पहचान-पत्र व प्रशिक्षण योग्यता का प्रमाण-पत्र या किसी भी सेमेस्टर की मार्कशीट की मूल प्रति/संबंधित प्रशिक्षण संस्था के रजिस्ट्रार/सक्षम प्राधिकारी द्वारा इंटरनेट से प्राप्त मार्कशीट की प्रमाणित प्रति साथ लाना अनिवार्य किया गया है।

घर में घुसकर युवती संग पड़ोसी करने लगा छेड़छाड़ तो लड़की के परिजनों ने कर दिया यह काम

इस बारे में जिला विद्यालय निरीक्षक बराबर परीक्षा केंद्र बनाए गए विधालयों के मैनेजमेंट और प्रधानाचार्यों से सीधे आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं। बुलंदशहर के डीआईओएस राधा कृष्ण तिवारी ने बताया कि बिना उचित दस्तावेजों के परीक्षा केन्द्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी,तो वहीं प्रवेश पत्र के अलावा अन्य कोई पत्र , किताबें, नोट बुक, कैलकुलेटर, मोबाइल या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस परीक्षा हॉल में ले जाने की अनुमति नहीं है। अगर ऐसा कुछ पाया गया तो पकड़े जाने पर कठोरतम कार्रवाई भी हो सकती है। जिला विद्यालय निरीक्षक तमाम व्यवस्थाओं को लेकर बराबर अपने मातहतों और अधिकारियों के सम्पर्क में हैं।

Home / Bulandshahr / यूपी टीईटी 2018: परीक्षा हॉल में ये सामान लेकर जाएंगे तो नहीं मिलेगी एंट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो