scriptहाईटेंशन लाइनों से तार चुराते दो गिरफ्तार | two arrested | Patrika News
बीकानेर

हाईटेंशन लाइनों से तार चुराते दो गिरफ्तार

बज्जू. जैसमलेर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में हाईटेंशन लाइनों से तारों को चुराने के मामले में बज्जू पुलिस ने दो जनों को गिरफ्तार किया।

बीकानेरFeb 15, 2019 / 08:43 pm

dinesh kumar swami

two arrested

हाईटेंशन लाइनों से तार चुराते दो गिरफ्तार

बज्जू. जैसमलेर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में हाईटेंशन लाइनों से तारों को चुराने के मामले में बज्जू पुलिस ने दो जनों को गिरफ्तार किया। बज्जू सीआई विक्रम चौहान ने बताया कि अधिशायी अभियन्ता २२० केवी जीएसएस भड़ला ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि २२० केवी डीसी भड़ला-बीकमपुर लाइन के बीकमपुर के पास प्रस्तावित २२० केवी जीएसएस स्थल के पास तीन सेक्शन के तार अज्ञात चोर काट कर ले गए। इस पर पुलिस अधीक्षक बीकानेर प्रदीप शर्मा के निर्देशन में बज्जू सीआई विक्रम चौहान के नेतृत्व में कांस्टेबल कैलाश, रविन्द्र व मदनलाल ने कड़ी पूछताछ में प्रयागसिंह निवासी दिधु नाचना व रमजान खां निवासी भाणेका गांव को गिरफ्तार किया। आरोपियों से चोरी की वारदात में प्रयुक्त बोलेरो, एक पिकअप गाड़ी, साढे पांच क्विंटल एल्यूमिनियम तार को बरामद किया गया। आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद तीन दिन का रिमाण्ड पर भी लाया गया। इनसे चोरी सामान व अन्य वारदातों के बारे में पूछा जाएगा।
सोलर लाइनों को बनाते निशाना

इन दिनों बीकानेर-जैसलमेर सीमाक्षेत्र में सोलर लाइनों का बिछाने का कार्य जारी है। काम के दौरान ये लोग लाइनों में बिछी तारों को चुराते हैं। पुलिस ने बताया कि मुल्जिम प्रयागसिंह मुख्य सरगना है। नोख-नाचना क्षेत्र में उक्त गिरोह लम्बे समय से तार चोरी वारदातों को अंजाम दे रहा है। ये लोग नई लगने वाली लाइनों को निगाह में रखते है और मौका पाकर खम्भों से तार काटकर वाहनों में लेकर चले जाते हैं। गिरफ्तार प्रयागसिंह करीब आठ महीने पूर्व एक टावर में चोरी प्रकरण में गिरफ्तार हो चुका है।

Home / Bikaner / हाईटेंशन लाइनों से तार चुराते दो गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो