scriptबीकानेर के युवक-युवतियां जयपुर में कर रहे थे घिनाैना काम, 2 युवतियाें सहित 4 अरेस्ट | jaipur blackmailing gang arrested | Patrika News
बीकानेर

बीकानेर के युवक-युवतियां जयपुर में कर रहे थे घिनाैना काम, 2 युवतियाें सहित 4 अरेस्ट

सोशल मीडिया पर दोस्त बनाते और बाद में घर बुलाकर दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे मोटी रकम ऐंठने के मामले में 4 को गिरफ्तार किया है।

बीकानेरFeb 22, 2018 / 03:55 pm

santosh

blackmailing gang
बीकानेर। सोशल मीडिया पर दोस्त बनाते और बाद में घर बुलाकर दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर मोटी रकम ऐंठने के मामले में जयपुर के आदर्श नगर थाना पुलिस ने बीकानेर की दो युवतियों और दो युवकों को गिरफ्तार किया है।
सीआई बृजभूषण गुप्ता ने बताया कि गिरोह के बीकानेर के सुभाषपुरा निवासी मोहम्मद आबीद (20), गंगाशहर थाना क्षेत्र के गोपेश्वर बस्ती निवासी भोजराज पंवार (25) तथा नत्थूसर गेट क्षेत्र की रहने वाली विवाहिता मुस्कान (22) तथा उसकी बहन शबनम उर्फ सनम उर्फ रिया (26) को गिरफ्तार किया गया है। ये चारों दंपती बनकर अशोक चौक स्थित कमला टावर में किराए के फ्लैट में रहते थे।
डॉक्टर को फंसाया जाल में, खुद फंसे पुलिस में
आरोपित फेसबुक के जरिए बड़े घरों के लोगों को फंसाते। मुस्कान ने फेसबुक के जरिए डॉ. दिलीप से संपर्क किया। उसने डॉक्टर को तबीयत खराब होने और क्लिनिक पर आने में असमर्थ बताते हुए घर बुला दिया। डॉक्टर दिलीप उसे देखने उसके फ्लेट पर पहुंचे तो वहां मौजूद शबनम उर्फ सनम, मोहम्मद आबिद और भोजराज पंवार ने डॉक्टर को दुष्कर्म के आरोप में फंसाने की धमकी दे डाली।
इन चारों ने डॉक्टर से दस लाख रुपए की मांग की और उसका पर्स छीन लिया। दो दिन बाद ही डॉक्टर बीस हजार रुपए लेकर अपना पर्स, मोबाइल और अन्य दस्तावेज लेने पहुंचा तो बीस हजार रुपए छीनकर उसे धक्के देकर घर से निकाल दिया। इसके बाद पीडि़त डॉक्टर आदर्श नगर थाने पहुंचा। डॉक्टर की रिपोर्ट पर पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों से डॉक्टर का पर्स, एटीएम कार्ड, पैनकार्ड बरामद कर लिए हैं।
ऐसे बनाते थे शिकार
सीआई ने बताया कि गिरोह में शामिल दोनों बहिनें पतियों को छोड़कर भोजराज व आबिद के साथ रहती हैं। भोजराज व आबिद मार्केट में घूमकर ठगी के लिए लोग चिन्हित करते हैं। शबनम सोशल मीडिया पर चैटिंग कर युवक को झांसे में लेती है। इसके बाद बीमारी या अन्य बहाने से उसे घर बुला लेती थी। घर पर युवती व युवक के बातचीत करने के दौरान शेष सदस्य कमरे में पहुंच जाते और आपत्तिजनक अवस्था में मिलने की कहकर केस में फंसाने की धमकी देते। वे पीडि़त से नकदी, एटीएम व आईडी आदि रखकर रुपयों की मांग करते थे। धमकी देकर गिरोह ब्लैकमेल कर बार-बार रुपए ऐंठता था।

Home / Bikaner / बीकानेर के युवक-युवतियां जयपुर में कर रहे थे घिनाैना काम, 2 युवतियाें सहित 4 अरेस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो