scriptआनंदपाल प्रकरण को लेकर मुख्यमंत्री ने राजपूत समाज को दिलाया ये भरोसा, पढ़े पूरी खबर | gangster Anandpal singh case | Patrika News
बीकानेर

आनंदपाल प्रकरण को लेकर मुख्यमंत्री ने राजपूत समाज को दिलाया ये भरोसा, पढ़े पूरी खबर

www.patrika.com/rajasthan-news/

बीकानेरJul 03, 2018 / 09:54 am

dinesh kumar swami

बीकानेर. प्रदेश के कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर के बाद प्रदेशभर में दर्ज २४ मुकदमों को सरकार ने वापस लेने के संकेत दिए है। राजपूत समाज के एक प्रतिनिधि मंडल के सोमवार शाम मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात की। इसमें मुख्यमंत्री ने युवाओं के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने का भरोसा दिलाया।
सीएम से मिले प्रतिनिधि मंडल बीकानेर के सुरेन्द्रसिंह शेखावत, जगदीश सिंह लाडनूं, अजीत सिंह भाटी नागौर, कानसिंह राठौड़ पाली, राजेंद्र सिंह भिंयाड़ बाड़मेर, लोकेंद्र सिंह राजावत कोटा, जितेंद्र सिंह कारंगा सीकर, श्याम प्रताप सिंह इटावा, दिलीप सिंह घोडी बारा और सुरेंद्र सिंह राजपुरा शामिल थे।
२१ के निस्तारण की तैयारी
आनंदपाल एनकाउंटर प्रकरण में प्रदेशभर में २४ मुकदमे हुए थे। जिनमें से तीन मामले सीबीआई में चले गए। शेष २१ की जांच राजस्थान पुलिस के पास है। इनमें बीकानेर जिले में दर्ज दो मामले भी शामिल है। सरकार सीबीआई के तीन मामलों को छोड़कर शेष सभी २१ का निस्तारण करने की तैयारी कर रही है। पढ़ें आनंदपाल ञ्च पेज ०९

संभव है एेसा करना
वरिष्ठ अधिवक्ता अजय पुरोहित के अनुसार सरकार थानों में दर्ज मामलों में चालान पेश करने के बाद भी १६९ सीआरपीसी के तहत मामला वापस ले सकती है। थानों में जांच अधीन मामलों में एफआर लगाना संभव है।
सरका को अधिकार
आनंदपाल प्रकरण में प्रदेशभर में दर्ज हुए मुकदमों में से तीन मामले सीबीआई के पास है। शेष मामलों में कार्रवाई जारी है। मुकदमें वापस लेने के संबंध में कोई दिशा-निर्देश नहीं है। सरकार को निर्णय लेने का अधिकार है।
– पीके सिंह, एडीजी क्राइम जयपुर
घर में मारपीट

बीकानेर. घर में घुसकर मारपीट करने तथा गाड़ी के शीशे तोडऩे के आरोप में गंगाशहर थाने में मामला दर्ज कराया गया है। गंगाशहर निवासी ओमप्रकाश माली ने रिपोर्ट में बताया कि १५ जून की रात को त्रिलोकचंद माली, सुनील माली, बजरंग माली, भोजराम माली, मोनू उर्फ मोहन माली, महावीर भाटी ने घर में अनधिकृत रूप से प्रवेश कर मारपीट की। घर में खड़ी गाड़ी के शीशे तोड़ दिए।

Home / Bikaner / आनंदपाल प्रकरण को लेकर मुख्यमंत्री ने राजपूत समाज को दिलाया ये भरोसा, पढ़े पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो