गणेश चतुर्थी कल मनाई जाएगी, मंदिरों में तैयारियां परवान पर

By: dinesh swami

Published On:
Sep, 12 2018 12:01 PM IST

  • गणेश चतुर्थी मनाई जाएगी । इस दिन शहर के गणेश मंदिरो में विशेष आयोजन होंगे । वहीं घर-घर गणेशजी की पूजा-अर्चना की जाएगी ।

बीकानेर. गणेश चतुर्थी गुरुवार को मनाई जाएगी । इस दिन शहर के गणेश मंदिरो में विशेष आयोजन होंगे । वहीं घर-घर गणेशजी की पूजा-अर्चना की जाएगी । गणेश चतुर्थी को लेकर तैयारियां परवान पर है । गणेश मंदिरों को रंगीन रोशनियों से सजाया जा रहा है । इस मौके पर मंदिर में सुबह भगवान गणेश की प्रतिमा पर विशेष शृंगार-आरती होगी ।

 

दोपहर 12 बजे महाआरती होगी । जूनागढ़ स्थित गणेश मंदिर, नत्थूसर गेट, बाहर बड़ा गणेशजी मंदिर, इक्किसीया गणेश मंदिर, नत्थूसर गेट बाहर स्थित पीरुदान किराड़ू बागेची, सट्टा बाजार, रेलवे स्टेशन स्थित मोहता धर्मशाला, दाऊजी मंदिर रोड पर स्थित आदि गणेश मंदिर में विशेष आयोजन होंगे ।

 

 


निकलेगी कलश यात्रा
बीकानेर. सुभाषपुरा क्षेत्र में गणेशजी का पूजन किया जाएगा । इस अवसर पर गणेश कथा का आयोजन होगा । सुबह साढ़े 5 बजे हनुमान मंदिर से कलश यात्रा निकाली जाएगी । पंडित विकास शर्मा ने बताया कि गणेश कथा की पूर्णाहुति, गणेश प्रतिमा का विसर्जन 23 सितंबर को होगा ।

 

 

छप्पनभोग का लगेगा प्रसाद
बीकानेर. जसोलाई तलाई क्षेत्र जनेश्वर महादेव मंदिर स्थित सिद्धहस्त गणेश मंदिर में गणेशचतुर्थी धूमधाम से मनाया जाएगा । १३ सितम्बर को भगवान गणेश की पूजा-अर्चना कर शृंगार किया जाएगा व गणेश मूर्ति के आगे छप्पनभोग अर्पित किए जाएंगे । राधेश्याम सेवग ने बताया कि प्रात: भगवान गणेश का पंचामृत स्नान, पूजन, शृंगार कर महाआरती की जाएगी ।

 

 

आंबासर गांव में भरा मेला

बीकानेर. आंबासर गांव में ***** दूज पर बाबा रामदेवजी का मेला भरा। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने बाबा रामदेवजी का दर्शन-पूजन कर आरती की। मंदिर में अलसुबह से शुरू हुआ श्रद्धालुओं का दर्शन-पूजन का क्रम रात तक चलता रहा। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों से श्रद्धालु पदयात्रा कर मंदिर में पहुंचे व धोक लगाई। पदयात्रियों के लिए पैदल मार्ग में सेवादारों ने चाय, जल, शर्बत, आईसक्रीम आदि की सेवाएं की। मंदिर के आस-पास लगी अस्थायी दुकानों पर लोगों ने खरीदारी की।

Published On:
Sep, 12 2018 12:01 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।