जन्माष्टमी पर गूंजा नन्द के आनन्द भयो........

By: Atul Acharya

Updated On:
24 Aug 2019, 08:47:54 PM IST

  • bikaner news- सजीव झांकियों ने मन मोहा, मिट्टी की पूतना रही आकर्षण का केन्द्र

     

महाजन. कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण अंचल में शनिवार को भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव उत्साह व उमंग के साथ मनाया गया। इस दौरान मंदिरों में दिनभर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित हुए एवं नन्द के आनन्द भयो...से वातावरण गूंजता रहा।कस्बे में इस अवसर पर श्रीनृसिंह भगवान मंदिर, लक्ष्मीनाथ मंदिर सहित अन्य मंदिरों में दिनभर धार्मिक कार्यक्रम जारी रहे। मंदिरों में भगवान कृष्ण की बाल लीलाओं की सजीव झांकियां सजाई गई। वहीं दही-हाण्डी का आयोजन भी हुआ।

 

अरजनसर में आयोजित हुए कार्यक्रम में श्रद्धालुओं ने झांकी निकाली। अरजनसर में ठाकुर जी सेवा समिति के सदस्य भागीरथ वर्मा, धर्मवीर तेतरवाल, नारायण ओझा, विनोद पारीक, विकास ओझा आदि ने व्यवस्थाओं को सम्भाला।

 

यहां कैलाश हलवाई, सांवरलाल, सुरेश व घनश्याम तावणियां ने २४ घण्टे तक प्रयास कर २५फीट लम्बी विशालकाय पूतना की मूर्ति बनाई जो आकर्षण का केन्द्र रही। घरों में इस दौरान उपवास रखकर दान-पुण्य किया गया।

 

देशनोक. कस्बे के सदर बाजार स्थित मदनमोहन मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव को लेकर रंगबिरंगी रोशनी से सजावट की गई है। मंदिर में दिनभर श्रद्धालुओं का आवागमन रहा।


नंद के घर आनंद भयोए जय कन्हैया लाल की
खोखराणा. गांव के ठाकुरजी मंदिर में कृष्ण जन्मोत्सव पर थालियां बजाई और जयकारों से मंदिर गूंज उठा। इस अवसर पर लोगों ने उपवास रखा तथ चन्द्र दर्शन के बाद व्रत खोला। इस अवसर पर मंदिर में भजन कीर्तन हुए।

Updated On:
24 Aug 2019, 08:47:54 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।