scriptपरीक्षा परिणाम को लेकर शिक्षक चिंतित | bikaner education news | Patrika News
बीकानेर

परीक्षा परिणाम को लेकर शिक्षक चिंतित

प्रदेश में ९ मई को बाल सभा में परीक्षा परिणाम भी घोषित किया जाएगा। यह बालसभा सार्वजनिक स्थानों पर होगी जिसमें सभी लोगों के सामने सार्वजनिक रूप से परीक्षा परिणाम घोषित होगा।

बीकानेरApr 19, 2019 / 11:24 am

Jai Prakash Gahlot

bikaner education news

परीक्षा परिणाम को लेकर शिक्षक चिंतित

बीकानेर. प्रदेश में ९ मई को बाल सभा में परीक्षा परिणाम भी घोषित किया जाएगा। यह बालसभा सार्वजनिक स्थानों पर होगी जिसमें सभी लोगों के सामने सार्वजनिक रूप से परीक्षा परिणाम घोषित होगा। सार्वजनिक रूप से परीक्षा परिणाम घोषित करने को लेकर शिक्षक चिंतित है। शिक्षकों को अब यह डर सताने लगा है कि कई बार बच्चे फेल हो जाते है या नंबर कम आते है जिसको लेकर अभिभावक उग्र नहीं हो जाएं। इस आदेश को लेकर शिक्षक संगठनों ने भी रोष जताया है तथा इस आदेश को अतिशीघ्र वापस लेने की मांग की है। शिविरा पंचांग में किया संशोधन: प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में वार्षिक परीक्षा का परिणाम 30 अप्रेल को घोषित किया जाना था्र लेकिन प्रदेश में 13 लोकसभा क्षेत्रो में 29 अप्रेल को लोकसभा चुनाव होने के कारण शिविरा पंचाग में परीक्षा परिणाम घोषित करने की निर्धारित तिथि को संशोधित कर दिया गया है। अब कक्षा 6, 7, 11वीं का परिणाम व कक्षा एक से चार तक के बच्चों का रिपोर्ट कार्ड वितरण पूरे प्रदेश में 9 मई को सार्वजनिक स्थान पर बाल सभा में घोषित किया जाएगा।
इनका कहना है
सार्वजनिक रूप से परीक्षा परिणाम घोषित करने के दौरान फेल होने वाला कोई बच्चा आक्रोशित या कुंठाग्रस्त हो सकता है। इस दौरान शिक्षकों के साथ भी कोई अप्रिय घटना हो सकती है। इसकी जिम्मेदारी न विभाग लेगा और न ही अधिकारी।
किशोर पुरोहित, प्रदेश संरक्षक शिक्षक संघ भगतसिंह।
सार्वजनिक स्थान पर परीक्षा परिणाम घोषित करने पर शिक्षकों को जान माल का खतरा हो सकता है। प्रदेश में कार्यरत किसी भी शिक्षक के साथ अनहोनी होती है तो उसकी जिम्मेदारी शिक्षा विभाग व सरकार की होगी।
मोहरसिंह सलावद, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, रेस्टा

बालसभा के दिन सार्वजनिक रूप से परिणाम घोषित करने के दौरान कुछ भी घटना घटित हो सकती है। यह आदेश ही गलत है। इस आदेश को वापिस लेने के लिए निदेशक से मिलकर बात की जाएगी।
श्रवण पुरोहित, प्रदेश मंत्री, शिक्षक संघ शेखावत

Home / Bikaner / परीक्षा परिणाम को लेकर शिक्षक चिंतित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो