scriptगुंडिचा मंदिर में विवाद से हेरा पंचमी में विलंब,बहुधा यात्रा की तैयारियां शुरू | Puri Rath Yatra 2019 Update:Bahuda Yatra Preparations Started | Patrika News
भुवनेश्वर

गुंडिचा मंदिर में विवाद से हेरा पंचमी में विलंब,बहुधा यात्रा की तैयारियां शुरू

Puri Rath Yatra 2019 Update: देर रात गुंडिचा मंदिर ( Gundicha Temple ) में विवाद हो गया। इससे हेरा पंचमी ( Hera Panchami ) की रस्म में देरी हो गई। बवाल रात 12 बजे बाद तक चलता रहा। हेरा पंचमी के देर से संपन्न होने के बाद आज से बहुधा यात्रा ( Bahuda Yatra ) की तैयारियां शुरू हो चुकी है।

भुवनेश्वरJul 09, 2019 / 07:02 pm

Prateek

Puri Rath Yatra 2019 Update

Puri Rath Yatra

(भुवनेश्वर,महेश शर्मा): श्रीजगन्नाथ मंदिर ( Jagannath Temple ) के सेवायत दइतापति नियोग के पंडों और श्रीमंदिर पुलिस के बीच सोमवार देर रात विवाद हो जाने से गुंडिचा मंदिर ( Gundicha Temple ) में हलचल मच गई। दर्शन को आए श्रद्धालुओं को भी भारी असुविधा उठानी पड़ी। इस विवाद के चलते आज पांचवें दिन हेरा पंचमी की परंपरा में विलंब हुआ।

 

उधर बहुधा यात्रा ( Bahuda Yatra ) की तैयारियां शुरू हो गई हैं। महाप्रभु अपने भाई और संग श्रीमंदिर लौटेंगे। बहुधा यात्रा के बाद सोनावेश और मंदिर में प्रतिष्ठापित हो जाएंगे। हालांकि गुंडिचा मंदिर में महाप्रभु जगन्नाथ को संध्या धूप की परंपरा में कोई विलंब नहीं हुआ। यह अपने निर्धारित समय पर ही समाप्त हुई। पर दइतापति और श्रीमंदिर प्रशासन की तरफ से तैनात सुरक्षा बल के बीच विवाद के कारण रात 12 बजे के बाद तक हेरा पंचमी की पूजा परंपरा पूरी नहीं हो सकी थी।


घटना के अनुसार श्रीमंदिर प्रशासन का सुरक्षा बल जेटीपी और गुंडिचा में सेवा में लगे दइतापति के बीच प्रवेश को लेकर विवाद हो गया जो बढ़ता गया। बताते हैं कि किसी श्रद्धालु को धक्का लगने के कारण विवाद बढ़ता गया। बताते हैं कि दइतापति से हाथापाई भी हुई। आरोप प्रत्यारोप के बीच जेटीपी के जवान ने श्रीमंदिर कमांडर को घटना की लिखित शिकायत भी दी। श्रीमंदिर प्रशासन ने किसी तरह बीचबचाव करके विवाद शांत कराया। प्रशासन के अनुसार घटना की जांच की जा रही है।

Home / Bhubaneswar / गुंडिचा मंदिर में विवाद से हेरा पंचमी में विलंब,बहुधा यात्रा की तैयारियां शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो