scriptवोटिंग का वीडियो बनाकर किया वायरल, हो गई एफआईआर | Voting video made viral, FIR filed | Patrika News
जबलपुर

वोटिंग का वीडियो बनाकर किया वायरल, हो गई एफआईआर

पूर्व विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र में मतदान करने का वीडियो बनाकर परवेज अख्तर ने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।

जबलपुरApr 24, 2024 / 01:36 pm

Lalit kostha

जबलपुर. सोशल मीडिया में वीडियो वायरल कर मतदान की गोपनीयता भंग करने के एक और मामले में जिला निर्वाचन कार्यांलय ने गोहलपुर थाने में एफआइआर दर्ज कराई है। पूर्व विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र में मतदान करने का वीडियो बनाकर परवेज अख्तर ने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। उसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन तथा मतदान की गोपनीयता भंग करने का दोषी पाया गया है। इससे पहले भाजपा नेता जमा खान और उवेश अंसारी पर एफआइआर दर्ज कराई गई थी।
निर्वाचन कार्यालय ने दर्ज कराई तीसरी एफआइआर
पूर्व विधानसभा क्षेत्र का मामला

लोकसभा चुनाव के लिए जिले में 19 अप्रेल को मतदान हुआ था। विधानसभा क्षेत्र जबलपुर पूर्व की सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम आधारताल शिवाली सिंह के अनुसार गोहलपुर निवासी परवेज अख्तर के खिलाफ मतदान केन्द्र 74 फारान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोहलपुर में मतदान करने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की शिकायत प्राप्त हुई थी। जांच में शिकायत सही पाई गई।
सहायक निर्वाचन अधिकारी के अनुसार शिकायत मिलने पर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर दीपक सक्सेना ने इस शिकायत की संबंधित सेक्टर अधिकारी से जांच कराई। जांच में मतदान की गोपनीयता भंग होना पाया गया। जांच में पाया गया कि ईवीएम की जो बेलट यूनिट वीडियो में दिखाई दे रही है, वह मतदान केन्द्र क्रमांक-74 को आवंटित की गई थी । इसके साथ ही परवेज अख्तर का नाम भी इस मतदान केन्द्र की मतदाता सूची में दर्ज पाया गया। उन्होंने बताया कि परवेज अख्तर के विरुद्ध सेक्टर अधिकारी योगेश कुमार वत्सल ने एफआइआर दर्ज कराई है।

Home / Jabalpur / वोटिंग का वीडियो बनाकर किया वायरल, हो गई एफआईआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो