scriptlok sabha election 2024: मध्यप्रदेश में बगैर बोले ही बहुत कुछ कह गए पीएम मोदी | pm modi mega road show bhopal madhya pradesh lok sabha election 2024 | Patrika News
भोपाल

lok sabha election 2024: मध्यप्रदेश में बगैर बोले ही बहुत कुछ कह गए पीएम मोदी

भोपाल में 10 मिनट बिताए, एक किलोमीटर खुली जीप में चले पीएम मोदी…। बगैर सभा के बहुत कुछ कह गए पीएम मोदी…। ट्वीट पर बोले मोदी- भोपाल की जनता कांग्रेस की वोट बैंक पॉलिटिक्स से तंग

भोपालApr 25, 2024 / 07:55 am

Manish Gite

pm modi road show
मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन बड़े कार्यक्रम थे, दो कार्यक्रमों में तो पीएम ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा, लेकिन भोपाल में हुए रोड शो में वे मौन थे। लेकिन, मौन संवाद के साथ ही वे बहुत कुछ कह गए। मोदी अपने हाथों में कमल का फूल लेकर खुले रथ में सवार थे। इसके साथ ही वे ट्वीट के जरिए भी कई बातें कह गए…।
राजधानी में मेगा रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया टूल्स एक्स (ट्विटर) पर लिखा कि लोगों ने विपक्ष को पूरी तरह से नकार दिया है, क्योंकि वो केवल वोट बैंक की राजनीति में डूबी है। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से अर्बन नक्सल की गिरफ्त में है उसकी नजर जनता-जनार्दन की जमीन और पाई-पाई कर जमा की गई धन-संपत्ति पर है। भोपाल जैसा शहर ऐसी सोच और ऐसे तत्वों को कभी स्वीकार नहीं करेगा। यहां के लोग पहले ही कांग्रेस की वोट बैंक पॉलिटिक्स से तंग आ चुके हैं। इस शहर के विकास के लिए कांग्रेस के पास कोई विजन नहीं है।

भोपाल में नहीं हुई सभा तो ट्वीट पर दे दिया संदेश

‘भोपाल और मप्र का मूड बता रहा, भाजपा सबकी पहली पसंद’: मेरे परिवारजनों का जोश और उत्साह ना सिर्फ भोपाल का, बल्कि पूरे मध्य प्रदेश का मूड बता रहा है कि सबकी पहली पसंद भाजपा ही है। जनता-जनार्दन आज उस पार्टी और सरकार के लिए वोट कर रही है, जो विकास को समर्पित हैं। लोगों ने विपक्ष को पूरी तरह से नकार दिया है, योंकि वो केवल वोट बैंक की राजनीति में डूबी है।
एमएसएमई से भोपाल को आर्थिक गति मिलेगी: पीएम ने कहा एमएसएमई क्षेत्र के लिए कई सुधारों और योजनाओं से भोपाल जैसे शहरों को बहुत लाभ हुआ है। आने वाले दिनों में इस प्रकार के कदम से भोपाल की आर्थिक प्रगति को और गति मिलेगी। उन्होंने कहा भोपाल भारत को आत्मनिर्भर बनाने के साथ ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान देगा।
वंदे भारत से कनेक्टिविटी में सुधार

मोदी ने लिखा है कि वंदे भारत एक्सप्रेस की वजह से भोपाल की कनेक्टिविटी में बहुत सुधार आया है। रिडेवलपमेंट के बाद रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की कैपेसिटी बढऩे से भी लोगों का सफर आसान हुआ है। भोपाल में अब ट्रांसपोर्ट सुविधाएं, रोड कनेक्टिविटी और स्वच्छता से लेकर जन- कल्याण की ऐसी कई पहल हुई हैं जिससे ईज ऑफ लिविंग काफी बेहतर हुआ है।
भोपाल की चीजें दुनिया में पहुंचे: पीएम ने इच्छा जताई कि उनके तीसरे कार्यकाल में भोपाल के लोगों की समृद्धि नई ऊंचाई पर पहुंचे। यहां की चीजें दुनियाभर के बाजार में पहुंचें और अपनी पहचान बनाएं।

पीएम मोदी ने मौन संवाद से मतदाताओं को साधा

मप्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा रोड हिट रहा। मालवीय नगर से शुरू हुए रोड शो में खुली जीप में सवार मोदी कभी हाथ हिलाकर तो कभी दोनों हाथ जोड़कर जनता का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। करीब सवा किमी के रोड शो में 30 मिनट का समय लगा। इस दौरान संत समाज, विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्य और लोकनृत्य कलाकारों ने पारंपरिक वेशभूषा में पीएम का स्वागत किया। महिलाओं ने मोदी की आरती उतारी। आम जनता ने पुष्पवर्षा कर जगहग-जगह पीएम का स्वागत किया। पूरी राजधानी भगवामय दिखी। इस दौरान ढोल-नगाड़े, बैंड और अन्य वाद्ययंत्रों के माध्यम से कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां दीं।
शंख ध्वनि से उनका अभिनंदन किया गया। लोगों के हाथों में मोदी के पोस्टर थे। रोड शो के रूट पर जगह-जगह स्वागत द्वार बनाए गए थे। लोगों में मोबाइल फोन में तस्वीरें लेने की होड़ रही। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। मालवीय नगर एयरटेल तिराहे से प्रधानमंत्री का रोड शो शुरू होकर नानके पेट्रोल पंप तिराहे पर समाह्रश्वत हुआ। अपेक्स बैंक तिराहे पर स्थित शहीद चंद्रशेखर आजाद प्रतिमा को प्रणाम कर वे रवाना हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो