scriptयह भी है संभवः कमलनाथ चीफ मिनिस्टर, सिंधिया डिप्टी सीएम | kamal nath chief minister scindia deputy cm | Patrika News
भोपाल

यह भी है संभवः कमलनाथ चीफ मिनिस्टर, सिंधिया डिप्टी सीएम

यह भी है संभवः कमलनाथ चीफ मिनिस्टर, सिंधिया डिप्टी सीएम

भोपालDec 13, 2018 / 11:36 am

Manish Gite

congress

यह भी है संभवः कमलनाथ चीफ मिनिस्टर, सिंधिया डिप्टी सीएम

भोपाल। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद की चल रही कशमकश जल्द ही शांत हो सकती है। राहुल गांधी थोड़ी देर में तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री पद का ऐलान कर सकते हैं। मध्यप्रदेश में कमलनाथ और सिंधिया समर्थकों में चल रहे शक्तिप्रदर्शन का असर यह भी हो सकता है मध्यप्रदेश में कमलनाथ को मुख्यमंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।
मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर संशय गुरुवार को भी बरकरार है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है, इसके साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। गुटबाजी को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया जा सकता है। क्योंकि एक वर्ग चाहता है कि सिंधिया को मुख्यमंत्री बनाया जाए, जबकि कमलनाथ के समर्थक चाहते हैं नाथ को चीफ मिनिस्टर बनाया जाए।

कमलनाथ सीएम, सिंधिया डिप्टी सीएम
मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर संशय फिलहाल बरकरार है। दो दिग्गजों के समर्थक अपना-अपना शक्तिप्रदर्शन कर रहे हैं। दोनों की गुटों को संतुष्ट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तरप्रदेश के फार्मूले पर काम कर सकते हैं। तीनों राज्यों में सीनियर नेता को मुख्यमंत्री और युवा चेहरे को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी कमलनाथ को मुख्यमंत्री घोषित कर सकती है। क्योंकि वे तजुर्बेकार हैं। कमलनाथ भी पार्टी नेताओं के साथ मिलकर राज्यपाल से मिलने गए थे। वहीं युवा चेहरे के रूप में सिंधिया में लोगों की पसंद बने हुए हैं।


यह है खास
पार्टी युवा चेहरे को भी तरजीह दे सकती है। जबकि तजुर्बे को भी तरजीह दे सकती है। दोनों ही स्थिति में संशय बरकरार है। कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसका निर्णय पूरी तरह से अब पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पर छोड़ दिया गया है।

 

दिल्ली में बैठक जारी, फैसला थोड़ी देर में
गुरुवार सुबह दिल्ली में कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक जारी है। तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नामों का ऐलान थोड़ी देर में हो सकता है। मध्यप्रदेश से कमलनाथ दिल्ली पहुंच गए हैं। इधर, कमलनाथ का कहना है कि आलाकमान जो तय करेंगे उस फैसले को मंजूर करेंगे।

कमलनाथ हो सकते हैं मुख्यमंत्री
-सूत्रों के मुताबिक पार्टी तजुर्बे को प्राथमिकता देना चाहती है। इसलिए कमलनाथ का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है।

Home / Bhopal / यह भी है संभवः कमलनाथ चीफ मिनिस्टर, सिंधिया डिप्टी सीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो