scriptIRCTC Bharat Gaurav Train से पुरी-गंगासागर, खाटू श्याम और अयोध्या के दर्शन का मौका, जानें पैकेज डिटेल | IRCTC Bharat Gaurav tourist Train Religious package tours kashi mathura khatushyamji puri gangasagar vaishno devi yatra complete schedule | Patrika News
भोपाल

IRCTC Bharat Gaurav Train से पुरी-गंगासागर, खाटू श्याम और अयोध्या के दर्शन का मौका, जानें पैकेज डिटेल

5 जून से शुरू होगी धार्मिक यात्रा, 11 दिन और 10 रात का है पूरा टूर, ट्रेन में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा भी मिलेगी यहां जानें पूरा शेड्यूल

भोपालApr 25, 2024 / 11:59 am

Sanjana Kumar

bharat gaurav paryatak train mp

आइआरसीटीसी (IRCTC) दो भारत गौरव पर्यटक ट्रेनों से यात्रियों को धार्मिक स्थल की यात्राएं कराने जा रहा है। उत्तर दर्शन यात्रा के साथ खाटूश्याम, पुरी-गंगासागर, काशी के साथ अयोध्या रामलला के दर्शन भी कराए जाएंगे।


पहली ट्रेन 5 जून को

पहली ट्रेन 5 जून को भोपाल से उत्तर दर्शन यात्रा के साथ खाटूश्याम दर्शन के लिए रवाना होगी। ट्रेन एमपी के रानी कमलापति, सीहोर, शुजालपुर, देवास, इंदौर, रतलाम, नागदा, श्यामगढ़, कोटा से होते हुए गुजरेगी। यहां से यात्री सवार हो सकेंगे।
10 रातें-11 दिनों की यात्रा में जयपुर, खाटूश्याम जी, मथुरा, हरिद्वार, अमृतसर एवं वैष्णोदेवी के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें : इस सीट पर शुरू से भाजपा का बोलबाला, कांग्रेस ने इस बार फिर खेला नया दांव

दूसरी ट्रेन 17 जून को

दूसरी ट्रेन 17 जून को इंदौर से पुरी-गंगासागर, काशी यात्रा के साथ रामलला दर्शन के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन इंदौर, देवास, उज्जैन, शुजालपुर, सीहोर, रानी कमलापति, इटारसी, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी एवं अनूपपुर होते हुए जाएगी। यहां से यात्री इस ट्रेन में सवार हो सकेंगे।

चुकाना होगा इतना किराया

इस पैकेज के इकोनॉमी क्लास में सफर करने पर आपको 19,010 रुपए, Standard क्लास में सफर करने के लिए 30,800 रुपये और Comfort क्लास में सफर करने के लिए 40,550 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क देना होगा।

ट्रैवल इंश्योरेंस का लाभ भी

हर जगह सफर करने के लिए आपको बस और होटल में ठहरने की सुविधा भी दी जाएगी। रूम्स में एसी की सुविधा क्लास पर निर्भर करेगी। इसके साथ ही सभी यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस का लाभ भी IRCTC की ओर से मिल रहा है।

Home / Bhopal / IRCTC Bharat Gaurav Train से पुरी-गंगासागर, खाटू श्याम और अयोध्या के दर्शन का मौका, जानें पैकेज डिटेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो