scriptयदि घर में दिख जाए छिपकली तो तुरंत उस पर डाल दें ये चीज, लक्ष्मी आते देर नहीं लगेगी | chipkali ka dekhna kaisa hota hai | Patrika News
भोपाल

यदि घर में दिख जाए छिपकली तो तुरंत उस पर डाल दें ये चीज, लक्ष्मी आते देर नहीं लगेगी

यदि घर में दिख जाए छिपकली तो तुरंत उस पर डाल दें ये चीज, लक्ष्मी आते देर नहीं लगेगी

भोपालSep 25, 2018 / 01:48 pm

Ashtha Awasthi

chipkali ka dekhna kaisa hota hai

chipkali ka dekhna kaisa hota hai

भोपाल। कई बार घरों में ऐसा होता है कि लोगों को छिपकली दिख जाती है तो लोग इसे अपशकुन समझने लगते है लेकिन ऐसा नहीं है। कई लोग तो छिपकली को देखकर उसे भगाने लगते है लेकिन वे ये नहीं जानते है कि यह कोई ऐसा जीव नहीं है जिससे हमारा कुछ नुकसान हो। घर में छिपकली का दिखा जाना एक सामान्य-सी बात है। ये मात्र एक जीव हैं किंतु जीव-जंतुओं और मनुष्य को प्रकृति का एक अहम हिस्सा माना गया है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि हिन्दू शास्त्रों में छिपकली के दिखने और उससे जड़ी गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है। शास्त्रों में प्रचलित शकुन शास्त्र के अनुसार छिपकली का किसी विशेष समय पर दिखना, जमीन पर या शरीर पर गिरना भविष्य की शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेत होता है। इसके अलावा छिपकली शरीर के किस खास हिस्से पर गिरी है इससे भी भविष्य की शुभ-अशुभता जुड़ी होती है। शास्त्रों के अनुसार छिपकली यदि दिवाली की रात घर में दिखाई दे जाए तो इसे लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि उसके आने से वर्षों के लिए वह घर सुख-समृद्धि को प्राप्त कर लेती है। पंडित जी से जानिए छिपकली का ये टोटका…..

pandit ji

अगर इस दिन दिखाई दे छिपकली

अगर आपको अपने घर में दीवाली की रात में छिपकली दिख जाए तो यह आपको आने वाले पूरे साल साल में किसी भी प्रकार की पैसों की कमी नही होगी। आपके जीवन मे सुख समृद्धि सदैव ही बनी रहेगी। साथ ही अगर आप खाना खा रहे हैं और आपको किसी छिपकली की आवाज़ सुनाई दे जाती है तो ये बहुत शुभ माना जाता हैं। यह आपको आने वाले किसी शुभ समाचार का संकेत देती हैं, या फिर आपको जल्द ही कोई शुभ फल मिलने वाला हैं। और अगर छिपकली आपको समागम दिख जाए तो जरूर आपका कोई पुराना मित्र मिलने वाला हैं।

 

pandit ji

जरूर करें ये टोटका

अगर आपको घर में कभी भी छिपकली दिख जाए तो तुरंत मंदिर में या भगवान की मूर्ति के पास रखा कंकू-चावल ले आएं और इसे दूर से ही छिपकली पर छिड़क दें। ये काम करते समय अपने मन की किसी मुराद को भी मन ही मन बोलें और यह कामना करें कि वह पूरी हो जाए। पंडित जी बताते है कि शास्त्रों में ऐसी मान्यता है कि छिपकली की पूजा से धन सम्बन्धी समस्याएं खत्म है और धन प्राप्ति के नए मार्गों की प्राप्ति होती है। तो अगर आपको अपने निजी जीवन मे ऐसे ही कुछ फायदे चाहिए तो ये उपाय एक बार अवश्य अपनाएं।

Home / Bhopal / यदि घर में दिख जाए छिपकली तो तुरंत उस पर डाल दें ये चीज, लक्ष्मी आते देर नहीं लगेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो