scriptसेडमैप ने किया बेरोजगार युवाओं को अलर्ट, सरकारी नौकरी के लालच में चल रही है ठगी | cedmap anuradha singhai alerts unemployed youth government job news | Patrika News
भोपाल

सेडमैप ने किया बेरोजगार युवाओं को अलर्ट, सरकारी नौकरी के लालच में चल रही है ठगी

सेडमैप) की कार्यकारी संचालक अनुराधा सिंघई ने कहा है कि सेडमैप द्वारा आउटसोर्स कर्मचारियों की नियुक्ति और इससे सम्बंधित प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का पैसा अभ्यार्थियों से नहीं लिया जाता है।

भोपालApr 24, 2024 / 11:31 am

Manish Gite

cedmap bhopal
मध्यप्रदेश में बड़े पैमाने पर सरकारी नौकरी के नाम पर बेरोजगार युवाओं को ठगने के मामले सामने आ रहे हैं। इसे लेकर उद्यमिता विकास केंद्र मध्यप्रदेश (सेडमैप) ने बेरोजगार युवाओं को अलर्ट कर ऐसे जालसाजों से बचने को कहा है। दरअसल, आउटसोस्र कर्मचारियों की भर्ती के नाम पर कुछ जालसाज सक्रिय हैं, जो सरकारी नौकरी लगवाने का लालच देकर युवाओं से पैसा वसूल रहे हैं। ऐसी ही कुछ शिकायत पिछले दिनों सेडमैप के बडे़ अधिकारियों तक भी पहुंची थी।
उद्यमिता विकास केन्द्र मध्यप्रदेश (सेडमैप) की कार्यकारी संचालक अनुराधा सिंघई (anuradha singhai) ने कहा है कि सेडमैप द्वारा आउटसोर्स कर्मचारियों की नियुक्ति और इससे सम्बंधित प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का पैसा अभ्यार्थियों से नहीं लिया जाता है। यदि कोई व्यक्ति सेडमैप के नाम पर नौकरी लगवाने के लिए रुपयों की मांग करता है तो पैसे न दें एवं तुरंत इसकी शिकायत ईमेल info.cedmap@gmail.com या मोबाइल नंबर 9893335484 पर करें।
उन्होंने बताया मध्यप्रदेश भण्डार क्रय एवं सेवा उपार्जन नियम 2015 (यथा संशोधित 2022) द्वारा उद्यमिता विकास केन्द्र मध्यप्रदेश को समस्त शासकीय विभागों में आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती का दायित्व सौंपा गया है। इसके अन्तर्गत कलेक्टर दर पर उच्च कुशल, कुशल, अर्द्धकुशल और अकुशल कर्मचारियों की भर्ती विभिन्न विभागों की आवश्यकता और मांग के अनुरूप समय-समय पर की जाती है। इन भर्तियों के लिए केन्द्र ने अपनी ओर से कोई भर्ती एजेंट या कोचिंग सेंटर नियुक्त नहीं किया है। समस्त नियुक्तियों में पूरी तरह पारदर्शिता बरती जा रही है ताकि योग्य अभ्यार्थियों का चयन हो सके।
cedmap
उन्होंने बताया कि भर्ती सम्बंधी सभी सूचनाएं सेडमैप की आधिकारिक वेबसाइट https://cedmapindia.mp.gov.in/ पर अपलोड की जाती हैं, जिन्हें वेबसाइट के कॅरियर पृष्ठ के जॉब कॉलम में समय-समय पर देखा जा सकता है। इसलिए सलाह दी जाती है कि नौकरी के इच्छुक व्यक्ति धोखेबाज, जालसाज व्यक्तियों के प्रलोभन में न आएं। इस सम्बंध में सेडमैप की वेबसाइट पर भी ईमेल सहित आवश्यक सूचना प्रसारित की जा रही है।
यदि आपको कोई भी व्यक्ति नौकरी लगवाने का लालच देकर पैसों की मांग करता है तो आप पैसे न दें एवं सीधे सेडमैप की ईमेल info.cedmap@gmail.com या मोबाइल नंबर 9893335484 पर जानकारी दें ताकि ऐसे जालसाजों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जा सके। प्रामाणिक जानकारी के लिए सेडमैप की आधिकारिक वेबसाइट https://cedmapindia.mp.gov.in/ को फॉलो करें और इस सम्बंध में किसी भी प्रकार की अफवाहों और भ्रम से बचें।

Home / Bhopal / सेडमैप ने किया बेरोजगार युवाओं को अलर्ट, सरकारी नौकरी के लालच में चल रही है ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो