scriptज्योतिषनगरी कारोही में लग रहा नेताओं का मेला: हाथों की लकीरों में तलाश रहे सांसद की कुर्सी | The fair of leaders in karohi | Patrika News
भीलवाड़ा

ज्योतिषनगरी कारोही में लग रहा नेताओं का मेला: हाथों की लकीरों में तलाश रहे सांसद की कुर्सी

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

भीलवाड़ाFeb 15, 2019 / 07:58 pm

rajesh jain

karohi

ज्योतिषनगरी कारोही में लग रहा नेताओं का मेला: हाथों की लकीरों में तलाश रहे सांसद की कुर्सी

भीलवाड़ा. बागोर।

ज्योतिषनगरी के रूप में प्रसिद्ध कारोही कलां फिर देश की राजनीति में सुर्खियों में है। इस बार ये सुर्खियां लोकसभा चुनाव में राजनीतिक भविष्य जानने एवं केन्द्र में सत्ता प्राप्ति को लेकर है। कई नेता पार्टी में अपना वजूद को तलाशने और पार्टी का कद बढ़ाने के उपाय जानने के लिए यहां की दौड़ लगा रहे हैं।
जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर राजसमंद मार्ग पर कारोही की देश में ज्योतिषनगरी के रूप में पहचान है। यहां लोगों की आवाजाही कॅरियर, परिवार व व्यवसाय में सुख-समृद्धि व शुभ मुहुर्त की जानकारी के लिए रहती है। कई पार्टियों के नेता, अभिनेता, अधिकारी व विदेशी भी यहां पहुंचते हैं। चुनाव के चलते इन दिनों नेताआें की संख्या बढ़ गई है।
विधायक के बाद अब सांसद

राजस्थान, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान नवम्बर में यहां कई दावेदार राजनीतिक दलों के टिकट के लिए ज्योतिषियों के पास पहुंचे थे। मई में प्रस्तावित लोकसभा चुनाव के चलते टिकट के दावेदार फिर कारोही में राजनीतिक भविष्य तलाश रहे।
रेखाओं का आंकड़ा

करोही में भृगु संहिता, रावण संहिता, नारायण संहिता, जन्मकुंडली, प्रश्नकुंडली, हस्तरेखा, लग्नरेखा से ज्योतिष भविष्य बताने का दावा कर रहे हैं। मुराद पूरी हो इसके लिए पूजा-पाठ व दान-पुण्य के उपाय भी बता रहे हैं।
क्या कहते हैं यहां के ज्योतिषी

-पंडित नाथूलाल व्यास बताते हैं कि इन दिनों कई राज्यों से प्रतिदिन फ ोन आते हैं, जो समय लेकर कारोही आ रहे हैं। वे भृगु संहिता के आधार पर भविष्य बताते हैं। वे अब तक पूर्व राज्यपाल प्रतिभा पाटिल, स्मृति ईरानी, जया प्रदा, अमर सिंह से लेकर कई बड़े नेताओं का भविष्य बता चुके हैं। गुजरात के पूर्व शिक्षा मंत्री व यूपी के लिमड़ी से चेयरमैन हाल ही आए थे।
……………..
– भैरूलाल व्यास ने बताया कि कारोही के ज्योतिषियों की भविष्यवाणी सच होने के कारण लोगों का विश्वास है। उदयलाल व्यास ने बताया कि कई विधायक व मंत्री राजनीतिक भविष्य जानने पहुंचे हैं। योगेश शरण शास्त्री ने बताया कि लोकसभा चुनावों में भाजपा के खाते में अधिक सीटें जाने का योग बनेगा। गोपाल व्यास बताते हैं कि गुजरात, मध्यप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश से टिकिट के बारे में जानने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। लक्ष्मीलाल दाधीच बताते हैं कि किसी के हाथ में मत्स्यरेखा है तो ‘शत प्रतिशत राजयोगÓहोता है। वे हस्तरेखा, रावण संहिता व नारायण संहिता के आधार पर भविष्यफल बताते हैं।

Home / Bhilwara / ज्योतिषनगरी कारोही में लग रहा नेताओं का मेला: हाथों की लकीरों में तलाश रहे सांसद की कुर्सी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो