scriptबच्चों के मुख से कविताएं सुन दंग रह गए लोग | bal sabhaye in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

बच्चों के मुख से कविताएं सुन दंग रह गए लोग

भीलवाड़ा. बच्चों के मुख से कविताएं सुन व नुक्कड़ नाटक देख कर मौजूद लोग दंग रह गए। बच्चों ने शिक्षा का महत्व, राजकीय योजनाओं तथा विद्यालयों में उपलब्ध शिक्षा व संसाधनों की जानकारी दी तो वहां मौजूद माता-पिता तालियां बजाए बिना नहीं रह सके। यह आयोजन था मंगलवार को जिले के ग्रामीण अंचल में विभिन्न गांवों व कस्बों में मुख्य स्थान व राजकीय विद्यालयों में बाल सभाओं का। बाल सभा के प्रति अभिभवकों, विद्यार्थियों व शिक्षकों में उत्साह देखते बना। प्रतिभावान व नव प्रवेशी बालक – बालिकाओं का मुंह मीठा करा कर तिलक लगाकर स्वागत किया गया।

भीलवाड़ाJul 02, 2019 / 02:09 pm

Durgeshwari

bal sabhaye in bhilwara

bal sabhaye in bhilwara

आसीन्द. कस्बा मुख्यालय पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में वृहत बाल सभा आयोजित हुई। सभा अध्यक्ष उपखण्ड अधिकारी संतोष गोयल ने छात्रों को कहा कि शिक्षा के साथ संस्कार और भारतीय संस्कृति को ध्यान करते हुए जीवन के सर्वांगीण विकास में आगे बढऩे के लिए इच्छा शक्ति का विकास करें। शिक्षाविद् लतीफ मोहम्मद ने कहा कि शिक्षा संस्कार के बिना जीवन अधूरा है। निजी विद्यालयों की बजाय राजकीय विद्यालयों में प्रवेश लेें। शिक्षकों को भी छात्रों के प्रति समर्पित भाव से कार्य करने को कहा।
दौलतगढ़. नव प्रवेशित बच्चों को शिक्षा से जोडऩे के लिए रामदेरा चौक में बालसभा में छात्रों ने कविताओं और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से शिक्षा का महत्व बताया। जनप्रतिनिधि तेजवीर सिंह ने शिक्षा योजना की जानकारी दी। अक्षयदान पेटीका में ग्रामीणों ने सहायता राशि प्रदान की।
अरवड़. नई अरवड़ कस्बे में बाल सभा आयोजित की गई। सर्वप्रथम सरस्वती माता की तस्वीर के दिप प्रज्जवलित किया। राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय,स्टाफ व बालक बालिकाओं एवं ग्रामीणों ने विचार व्यक्त किए।

सवाईपुर. कस्बे सहित बोरखेड़ा,सोपुरिया, कुड़ी, सोपुरा, ढेलाणा, सालरिया, रेडवास, रघुनाथपुर सहित विद्यालयों में बालसभाएं आयोजित हुई। राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय सवाईपुर मेटेजजजी चौक सार्वजनिक स्थल में सामुदायिक बालसभा की अध्यक्षता शुभांगी श्रोत्रिय ने की। मुख्य अतिथि उपनिदेशक जीपीएफ चंद सिंह राणावत थे। डॉ. यामिनी खत्री आयुष ने खसरा, रुबेला व टीकाकरण की जानकारी दी। संस्था प्रधान अमित पुरोहित ने शाला का परिचय देते हए अधिक से अधिक नामांकन पर जोर दिया। व्याख्याता राधेश्याम खाती ने राजीव गांधी केरियर पोर्टल के बारे में जानकारी दी।

Home / Bhilwara / बच्चों के मुख से कविताएं सुन दंग रह गए लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो