scriptBreaking : मां की चुनरी ने ले ली 13 साल के मासूम बच्चे की जान | Mother's Chunari took 13 years old child life | Patrika News

Breaking : मां की चुनरी ने ले ली 13 साल के मासूम बच्चे की जान

locationभिलाईPublished: Feb 20, 2019 08:27:48 pm

सुभाष नगर कसारीडीह में 13 साल के एक बच्चे शौर्य पंसारी की दुपट्टे में फंसने से मौत हो गई। वह अपनी तीन साल की छोटी बहन चिंकी को खेला रहा था। खेल-खेल में उसने अपनी मां के दुपट्टे को झूला बनाया था।

Bhilai patrika

Breaking : मां की चुनरी ने ले ली 13 साल के मासूम बच्चे की जान

दुर्ग@Patrika. सुभाष नगर कसारीडीह में 13 साल के एक बच्चे शौर्य पंसारी की दुपट्टे में फंसने से मौत हो गई। वह अपनी तीन साल की छोटी बहन चिंकी को खेला रहा था। खेल-खेल में उसने अपनी मां के दुपट्टे को झूला बनाया था। झूले के लिए दुपट्टे को पाइप में बांधा था। उसी में उसका गला फंस गया। यह घटना मंगलवार की रात करीब ८ बजे की है। उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया तब तक देर हो चुकी थी। डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है।
शरीर के वजन के कारण गले में कस गया

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। @Patrika. शौर्य डीएवी हुडको के सातवीं का छात्र था। पुलिस का कहना है कि शौर्य के दाहिने गले में दुपट्टे के कसने का निशान है। शरीर पर और किसी तरह के चोट के निशान नहीं है। घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद पुलिस यह मान रही है कि दुपट्टा अचानक गले में फं सा गया। शरीर के वजन के कारण गले में कस गया। यही मासूम की मौत का करण बनी।
रोज मां का दुपट्टा का छोर पाइप में बांधकर झूला झूलता था
पद्मनापुर पुलिस का कहना है कि पीडि़त परिवार का बहुमंजिला मकान है। घर के नीचे को छात्रों को किराए पर दिया है। उपरी मंजिल में पंसारी परिवार रहता है। घर में प्रवेश करने के बाद छोटा सा बरामदानुमा कमरा है। @Patrika. कमरे में पाइप लगा हुआ है। शौर्य रोज कभी रस्सी तो कभी मां का दुपट्टा का छोर पाइप में बांधाता और झूला झूलता। पुलिस का अनुमान है कि झूला झूलते समय दुपट्टा का छोर हाथ से फिसलकर गले में जा फंसा।
दुकान से घर आई तो बेटे को फंदे पर झूलता देख बदहवास हो गई मां
शौर्य पंसारी के पिता शरद पंसारी एक सप्ताहिक समाचार पत्र के प्रधान संपादक है। उनकी पत्नी रत्ना मोहल्ले में जनरल स्टोर्स चलाती है। घर पर शौर्य पंसारी अपनी तीन साल की छोटी बहन चिंकी के साथ था। @Patrika. रात लगभग आठ बजे दुकान से रत्ना पंसारी घर आई तब इस घटना का खुलासा हुआ। अपने बेटे को फंदा पर झूलते देख वह बदहवास हो गई। पड़ोसियों की मदद से शौर्य को पहले पद्मनाभपुर वीवाय हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां से जिला अस्पताल पहुंचाया गया।
गुरुवार से वार्षिक परीक्षा थी
शौर्य डीएवी स्कूल हुडकों में सातवीं का छात्र था। गुरुवार को उसकी वार्षिक परीक्षा शुरू होने वाली थी। परिवार के सदस्यों ने बताया कि शौर्य होनहार था। @Patrika. पढ़ाई में होशियार था। दोपहर में पढ़ाई करने के बाद वह शाम को खेल रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो