scriptभिलाई में पटाखों से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, खेत भी जलकर हुआ राख…घंटों तक हुई आतिशबाजी | Fire broke out in a truck filled with firecrackers in Bhilai, panic | Patrika News
भिलाई

भिलाई में पटाखों से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, खेत भी जलकर हुआ राख…घंटों तक हुई आतिशबाजी

Fire incident in Bhilai: भिलाई में गनियारी से बोरई रोड पर जा रहे पटाखों से भरे ट्रक में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि आधे घंटे में पूरा ट्रक समेत 200 मीटर तक सड़क के दोनों तरफ लगे गेहूं स्वाहा हो गया।

भिलाईApr 05, 2024 / 09:42 am

Khyati Parihar

fire_accident_in_bhilai.jpg
Arson incident in Chhattisgarh: भिलाई में गनियारी से बोरई रोड पर जा रहे पटाखों से भरे ट्रक में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि आधे घंटे में पूरा ट्रक समेत 200 मीटर तक सड़क के दोनों तरफ लगे गेहूं स्वाहा हो गया।
सूचना पर अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाएं दल मौके पर पहुंचा। मशक्कत कर आधे घंटे में ही आग को बुझा लिया गया। अब जला ट्रक और मलवा हटाने के बाद ही रोड क्लीयर होगा। गोदाम अवैध थी या पर्यावरण विभाग से अनुमति ली गई है, यह जांच में स्पष्ट होगा। यह घटना बुधवार दोपहर 12 बजे ग्राम बोरई से नगपुरा के बीच की हुई। सार्थी फायर वर्क्स के संचालक ने इतनी भीषण गर्मी में पटाखे मंगवाई थी। ट्रक में पटाखा लोड चालक गनियारी से बोरई रोड होते हुए गोदाम में डंप करने जा रहा था। इसी बीच सड़क किनारे झूल रहे हाइटेंशन तार के संपर्क में आ गया। इसके कारण ट्रक में करंट आया। उसकी चिंगारियों से ट्रक में आग पकड़ लिया।
यह भी पढ़ें

हैवानियत! दुकान ले जाने के बहाने चाचा ने मासूम से किया दुष्कर्म, बच्ची बोली- मां प्राइवेट पार्ट में…

400 मीटर दूर था पटाखा गोदाम

फायर दल ने चारों तरफ से पानी फेंकना शुरू किया। घटना स्थल से करीब 400 मीटर पर सार्थी फायर वर्क्स का गोदाम था। गनिमत इतनी रही कि फायर दल ने आग को बढ़ने नहीं दिया। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।
आग की वजह से गनियारी से बोरई मार्ग बाधित हो गया। पटाखों की आवाज गूंज गई। आस पास में बाड़ियां थी। पटाखों की चिंगारी से सड़क के दोनों तरफ करीब 200 मीटर में गेहूं का फसल जलकर खाक हो गया। वहीं बाड़ियों में भी आग लग गई। सड़क भी जल गई है। इतना ही नहीं पटाखों की आग ने भीषण रूप ले लिया। चार ट्रिप पानी से चारों तरफ बौछार कर आग को बुझाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो