scriptआज से केंद्रीय विद्यालय की नई बिल्डिंग में पढऩे जाएंगे छात्र | Students from today will be taught at the new building in K V | Patrika News
बेतुल

आज से केंद्रीय विद्यालय की नई बिल्डिंग में पढऩे जाएंगे छात्र

आखिरकार केंद्रीय विद्यालय का संचालन मंगलवार से नई बिल्डिंग में शुरू हो जाएगा। पत्रिका द्वारा चलाई गई मुहिम के बाद केंद्रीय विद्यालय को भग्गुढाना स्थित नई बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया है। सोमवार को शिफ्टिंग के चलते स्कूल में छुट्टी घोषित कर दी गई थी।

बेतुलJul 15, 2019 / 09:41 pm

Devendra Karande

Kendriya Vidyalaya

Kendriya Vidyalaya

बैतूल। आखिरकार केंद्रीय विद्यालय का संचालन मंगलवार से नई बिल्डिंग में शुरू हो जाएगा। पत्रिका द्वारा चलाई गई मुहिम के बाद केंद्रीय विद्यालय को भग्गुढाना स्थित नई बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया है। सोमवार को शिफ्टिंग के चलते स्कूल में छुट्टी घोषित कर दी गई थी। आज दिन भर नई बिल्डिंग में कक्षाओं में टेबल-कुर्सी, फर्नीचर एवं सामान जमाने का काम किया गया। मंगलवार सुबह ७.३० बजे से स्कूल नई बिल्डिंग में शुरू हो गया। विद्यालय के अंदर मैदान को सुधारने का काम भी शुरू कर दिया गया है। नई बिल्डिंग में ६४ कमरें हैं। यह कमरें डबल सेक्शन के हिसाब से बनाए गए हैं। फिलहाल सभी कक्षाओं के एक सेक्शन होने की वजह अधिकांश कमरे खाली है। बताया गया कि इसी शैक्षणिक सत्र मेें पहली कक्षा में ४० बच्चों को प्रवेश देने के लिए प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। जबकि शेष कक्षों के सेक्शन अगले सत्र से बढ़ाए जांएगे।
वाहनों से ले जाया गया फर्नीचर
शुक्रवार दोपहर को तीन-चार लगेज वाहनों से स्कूल का सामान नए भवन में शिफ्ट किया गया। आलमारी, टेबल, कुर्सियों से लेकर फर्नीचर आदि सामान नए भवन में पहुंचा दिया गया है। शेष सामान दो- तीन दिन नए भवन में शिफ्ट कर दिया जाएगा। उसके बाद सामान को कक्षों में व्यवस्थित कर स्कूल का संचालन शुरू किया जाएगा। चूंकि सामान काफी ज्यादा संख्या में है इसलिए सोमवार को स्कूल की छुट्टी घोषित की गई है ताकि कमरों में कक्षाओं का निर्धारण किया जा सके।
पुरानी बिल्डिंग में लगा ताला
केंद्रीय विद्यालय का संचालन कोठीबाजार के सुभाष स्कूल में २२ कमरों में किया जा रहा था। पिछले आठ सालों से स्कूल इसी जगह संचालित किया जा रहा था। वर्ष २०१५ में केंद्रीय विद्यालय की नई बिल्डिंग बनाए जाने की मंजूरी मिली थी। जिसके बाद जमीन की तलाश शुरू की गई और भग्गूढाने में आबकारी के पास साढ़े तीन एकड़ जमीन केंद्रीय विद्यालय के लिए कलेक्टर द्वारा आवंटित की गई थी।

Home / Betul / आज से केंद्रीय विद्यालय की नई बिल्डिंग में पढऩे जाएंगे छात्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो