script2 महीने में 2 बार अफसर पद की परीक्षा क्लियर करने वाले ब्यावर के SDM का ये है सक्सेस मंत्र | IAS Gaurav Budania First Posting As SDM In Beawar In Rajasthan Major Administrative Reshuffle | Patrika News
ब्यावर

2 महीने में 2 बार अफसर पद की परीक्षा क्लियर करने वाले ब्यावर के SDM का ये है सक्सेस मंत्र

IAS Gaurav Budania: राज्य सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करके कई अधिकारियों के तबादले कर दिए जिसमें साल 2020 में यूपीएससी परीक्षा में 13वीं रैंक हासिल करने वाले आईएएस गौरव बुडानिया भी शामिल हैं।

ब्यावरJan 07, 2024 / 06:10 pm

Akshita Deora

ias_gaurav_budaniya.jpg

IAS Gaurav Budania: राज्य सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करके कई अधिकारियों के तबादले कर दिए जिसमें साल 2020 में यूपीएससी परीक्षा में 13वीं रैंक हासिल करने वाले आईएएस गौरव बुडानिया भी शामिल हैं। राजस्थान के चूरू जिले में जन्में गौरव ने 2018 में आरएएस परीक्षा में भी 12वीं रैंक हासिल की थी और एसडीएम की ट्रेनिंग के दौरान उन्होंने हिंदी मीडियम से आईएएस की परीक्षा 13वीं रैंक हासिल कर ली थी। केवल 2 महीनों में, 2 शीर्ष-स्तरीय अधिकारी पद हासिल करके परिवार का नाम रोशन करने वाले गौरव को ब्यावर में पहली पोस्टिंग मिली है। वर्तमान में आईएएस गौरव बुडानिया का परिवार चूरू जिला मुख्‍यालय पर पूनिया कॉलोनी में रहता है। बतौर एसडीएम गौरव बुडानिया की ब्‍यावर में पहली पोस्टिंग है, इससे पहले प्रशिक्षु आईएएस के रूप में वह भीलवाड़ा जिले में अपनी सेवाएं दे रहे थे।

यह भी पढ़ें

घर-घर जाकर समस्या सुनने वाली आईएएस चिन्मयी गोपाल, अब झुंझुनूं जिले में संभालेंगी कलक्टर का पदभार



गौरव के पिता वरिष्ठ शिक्षक रामप्रसाद बुडानिया हैं और उनकी माता संतोष गृहणी हैं। आईएएस बुडानिया ने 4 नवंबर 2022 को सरकारी टीचर अनुप्रिया ढाका से शादी कर ली थी। परिणाम आने के बाद उन्होंने पत्रिका से बातचीत के दौरान अपनी सफलता का राज बताया था कि वह प्रतिदिन 6 से 8 घंटे तक पढ़ाई करने के साथ बार-बार रिविजन पर फोकस करते थे जिसके कारण ये सब पॉसिबल हो पाया था। उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि टॉप 50 में उनका नाम आएगा।

https://youtu.be/u-02Eg7UGNc

Home / Beawar / 2 महीने में 2 बार अफसर पद की परीक्षा क्लियर करने वाले ब्यावर के SDM का ये है सक्सेस मंत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो