scriptअमेरिका से आए इस ट्वीट ने बढ़ाई मोदी सरकार की मुसीबत, लोकसभा चुनाव में होगा नुकसान | Twitt from USA against Modi governnment on development issue | Patrika News
बस्ती

अमेरिका से आए इस ट्वीट ने बढ़ाई मोदी सरकार की मुसीबत, लोकसभा चुनाव में होगा नुकसान

इंडिया डिजिटल और गांव- गांव में विकास की गंगा बहाने के दावों पर सवाल

बस्तीSep 25, 2018 / 04:44 pm

Akhilesh Tripathi

Twitt from america

अमेरिका से ट्वीट

बस्ती. अमेरिका से आई एक ट्वीट ने मोदी सरकार की विकास योजनाओं की पोल खोलकर रख दी है । बस्ती जिले के सेंठा गांव का रहने वाले एक शख्स जो अमेरिका में रहता है, उसने ट्वीट कर यह बताया है कि बीजेपी सरकार के सत्ता में आने के बाद भी उसके गांव में जाने के लिये सड़क तक नहीं है और विकास के नाम पर गांव में कोई काम नहीं हुआ है। उसने अपने ट्वीट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है और कहा है कि इस बार लोकसभा चुनाव में उसका पूरा गांव नोटा का बटन दबाकर अपना विरोध जतायेगा।

अमेरिका से अरूण कुमार ओझा ने सरकार को ट्वीट किया और मदद मांगी है कि वह बस्ती जिले में सेंठा गांव के रहने वाले है और उनके गांव मे जाने के लिये सड़क नहीं है, विकास के नाम पर गांव मे कोई काम नही हुआ और इस बार चुनाव मे पूरा गांव नोटा का बटन दबाकर अपना विरोध जतायेगा । इस ट्वीट की हकीकत जानने के लिये जब पत्रिका की टीम गांव में पहुंची, तो सरकार के सारे दावे की पोल खुल गई । गांव में जाने के लिये सड़क तक नहीं है, साथ ही साथ गरीब और बुजुर्ग को किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। देश के अन्य जनता की तरह ही ग्रामीणों को भी जनप्रतिनिधियों से कोई आशा नहीं है। बता दें कि बस्ती लोकसभा सीट से बीजेपी के हरीश द्विवेदी सांसद है और लोगों में सांसद को लेकर भी नाराजगी है ।
गांव के अंदर कुछ विशेष जाति के लोगो को छोड़कर अधिकतर मुहल्लों मे शौचालय, प्रधानमंत्री आवास, सोलर लाइट, इंडिया मार्का हैंडपम्प का अभाव है। यहां कई परिवार ऐसे हैं जो बेहद गरीब हैं और इनके भी रहने की व्यवस्था को छोड़िये उन्हें आज तक सरकार की किसी योजना का लाभ तक नहीं मिला। ग्रामीणों का कहना है कि विकास के नाम पर गांव के लोगों को कई साल से ठगा जा रहा है, इसलिये उन्होंने इस बार नोटा दबाने का फैसला लिया है ।

इस मुद्दों को लेकर स्थानीय बीजेपी विधायक सीपी शुक्ला ने कहा कि गांव में सड़क नहीं होने को लेकर वह शासन को पत्र भेज चुके हैं जल्द ही कोई निष्कर्ष निकलेगा। उन्होंने कहा कि गांव की समस्या को ग्रामीणो से बात करके दूर की जायेगी।

बहरहाल मोदी और योगी सरकार यह दावा जरुर करती है कि इंडिया डिजिटल हो रहा है और गांव गांव विकास की गंगा बह रही है, मगर जब बस्ती के सेंठा गांव में पहुंचेंगे तो सरकार के सारे दावों की पोल खुल जाती है।
BY- SATISH SRIVASTAVA

Home / Basti / अमेरिका से आए इस ट्वीट ने बढ़ाई मोदी सरकार की मुसीबत, लोकसभा चुनाव में होगा नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो