scriptविधानसभा चुनाव… चार दिन बीते, शाहपुरा में एक भी नामांकन नहीं हुआ दाखिल | Assembly elections ... Four days passed, Shahpura did not have a singl | Patrika News
बस्सी

विधानसभा चुनाव… चार दिन बीते, शाहपुरा में एक भी नामांकन नहीं हुआ दाखिल

 
-चार दिन में 23 आवेदन फार्म लिए

बस्सीNov 15, 2018 / 09:22 pm

Satya

sp

विधानसभा चुनाव… चार दिन बीते, शाहपुरा में एक भी नामांकन नहीं हुआ दाखिल


शाहपुरा। विधानसभा चुनावों को लेकर उम्मीदवारों के नामांकन फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू हुए चार दिन बीत गए, लेकिन अभी तक एक भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। शाहपुरा के उपखण्ड कार्यालय में गुरुवार को भी प्रशासन इंतजार करता रहा, लेकिन एक भी प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने नहीं पहुंचा।
हालांकि उपखण्ड कार्यालय से ५ आवेदन फार्म लिए गए। शाहपुरा में अब तक दावेदार कुल 23 आवेदन फार्म ले जा चुके हैं।
नामंाकन प्रकिया शुरू होने से रिटर्निंग अधिकारी राजेन्द्र सिंह चांदावत सहित सभी कर्मचारी नामांकन की समयावधि तक पूरी तरह से मुस्तैद रहे, लेकिन उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने नहीं पहुंच रहे।
भाजपा प्रत्याशी राव राजेन्द्र सिंह १७ नवम्बर को मुहुर्त से नामांकन दाखिल करेंगे। जबकि कांग्रेस की ओर से अभी तक प्रत्याशी ही घोषित नहीं किया गया है। जिससे कार्यकर्ताओं में जोश नहीं दिख रहा। इसके अलावा कुछ अन्य प्रत्याशी भी मुहुर्त से नामांकन भरने के इंतजार में है।
रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि नामांकन 19 नवम्बर तक भरे जा सकेंगे। नामांकन भरने का समय प्रतिदिन सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक है। चुनाव शाखा के मधु सूदन अग्रवाल ने बताया कि उम्मीदवारों को इलेक्शन कमीशन की ओर से नामांकन के लिए तय किए गए फार्म को पूरा और बिना काट-छांट किए भरकर जमा करवाना होगा।
रैली, जुलूस की लेनी होगी अनुमति

रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि नामांकन दाखिल करने के लिए उम्मीदवार के साथ केवल चार लोग ही रिटर्निंग अधिकारी कक्ष में प्रवेश कर सकेंगे। उम्मीदवार को रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में केवल तीन ही चौपहिया वाहनों को लाने की अनुमति रहेगी। इसके अलावा नामांकन भरने आने वाले प्रत्याशियों पर रैली व जुलूस निकालने पर भी पाबंदी रहेगी। यदि कोई उम्मीदवार रैली या जुलूस निकालते हुए नामांकन दाखिल करने आएगा तो इसके लिए संबंधित निर्वाचन अधिकारी से पहले से अनुमति लेना जरुरी है। नामांकन दाखिल करने के लिए आने वाले प्रत्याशियों के वाहनों और समर्थकों की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

100 मीटर के दायरे में सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद


चुनाव को लेकर शाहपुरा में सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से मुस्तैद कर दी गई है। यहां उपखण्ड कार्यालय के आसपास करीब १०० मीटर के दायरे में सड़क पर अवरोधक लगाकर सीआरपीएफ की महिला बटालियन व पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं। नामांकन भरने आने वाले प्रत्याशियों के वाहनों को अवरोधक से आगे वाहन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा सीआरपीएफ व शाहपुरा, मनोहरपुर, अमरसर थाने का पुलिस जाब्ता भी मुस्तैद है। क्षेत्र में गश्त भी की जा रही है।

Home / Bassi / विधानसभा चुनाव… चार दिन बीते, शाहपुरा में एक भी नामांकन नहीं हुआ दाखिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो