scriptPerson of the Week: तलाक पीड़ित महिलाओं की आवाज बनी फरहत | Person of the Week: Farhat became the voice of talaq victims | Patrika News
बरेली

Person of the Week: तलाक पीड़ित महिलाओं की आवाज बनी फरहत

मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष हैं फरहत नकवी
तलाक पीड़ित महिलाओं की आवाज बनी फरहत
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन हैं फरहत

बरेलीOct 21, 2019 / 12:52 pm

jitendra verma

Person of the Week: तलाक पीड़ित महिलाओं की आवाज बनी फरहत

Person of the Week: तलाक पीड़ित महिलाओं की आवाज बनी फरहत

बरेली। बरेली की रहने वाली फरहत नकवी उन महिलाओं की आवाज बनी जो जिन्हे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया जाता है। मेरा हक फाउंडेशन चलाने वाली केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी हर उस महिला की मदद करने के लिए आगे आती हैं जिसे प्रताणित किया जाता है। वो पीड़ित महिलाओं की कानूनी कार्रवाई करने में भी मदद करती हैं। फरहत नकवी की इस मुहीम के कारण उनको कई बार धमकियां भी मिल चुकी हैं।
तलाक पीड़िताओं के थाने में हंगामे के बाद जागी पुलिस, चोटी कटवा को किया गिरफ्तार

सरकार के फैसले का स्वागत
तीन तलाक पर केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए क़ानून का स्वागत करते हुए फरहत नकवी ने कहा कि तीन तलाक पर कानून बना कर केंद्र सरकार ने बहुत ही अच्छा कार्य किया है और अब इन मामलों में कमी आएगी। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से बहु विवाह पर रोक लगाने की मांग की साथ ही तलाक पीड़ित महिलाओं को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने की भी मांग की।
फरहत नकवी और वसीम रिजवी का विवाद और बढ़ा, सीएम दरबार में पहुँचा मामला

कई बार मिली धमकियां
तीन तलाक पीड़ित महिलाओं की लड़ाई लड़ने के कारण उनके सामने काफी कठनाइयां भी आई। फरहत नकवी को कई बार धमकियां मिल चुकी हैं। फरहत के अपहरण का भी प्रयास हो चुका है इतना ही नहीं उन्हें इस्लाम से खारिज करने की भी धमकी दी गई। फरहत की चोटी काट कर उसे पत्थर से मारकर देश से बाहर निकालने वाले को इनाम की भी घोषणा की गई थी।
फरहत से मुलाकात के बाद बोली हसीन जहाँ, मेरी लड़ाई रहेगी जारी

मिले कई सम्मान
आज फरहत नकवी पीड़ित महिलाओं की आवाज बन चुकी हैं। फरहत के इस प्रयास के कारण उन्हें तमाम सस्थाओं द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है। फरहत नकवी को उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि प्रदेश के बाहर की संस्थाओं ने भी सम्मानित किया है।
केंद्रीय मंत्री की बहन फरहत नकवी को जान का खतरा, जेल में रची गई हत्या की साजिश

पति से विवाद के बाद बनाई संस्था
फरहत नकवी का अपने पति से विवाद हो गया था जिसके बाद से वो अपनी बेटी के साथ मायके में रह रही हैं। अभी उनका केस कोर्ट में चल रहा है लेकिन उन्होंने मेरा हक संस्था बना कर पीड़ित महिलाओं की मदद करना शुरू किया। आज फरहत नकवी के पास मदद के लिए प्रदेश के कई इलाकों की महिलाएं आती हैं। क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी की मदद भी फरहत नकवी कर रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो