उत्तर प्रदेश के हजारों हज यात्रियों की श्रेणी में बदलाव, तीसरी किस्त जमा करने की तारीख तय

By: jitendra verma

Updated On:
27 May 2019, 04:26:36 PM IST

  • एनसीएनटीजेड कैटेगिरी की तीसरी क़िस्त 89,850 रुपये और अज़ीज़िया कैटेगिरी की तीसरी क़िस्त 52,800 रुपये 20 जून तक जमा करनी होगी।

बरेली। सऊदी अरब के मक्का शहर में हरम शरीफ के आस-पास निर्माण कार्य चलने के कारण एनसीएनटीजेड रिहाइशी श्रेणी के अभाव में प्रदेश के 11,929 चयनित हज यात्रियों को एनसीएनटीजेड रिहाइशी श्रेणी से अज़ीज़िया श्रेणी में कुर्रा (लाटरी) के माध्यम से परिवर्तित कर दिया गया है। बरेली हज सेवा समिति के प्रभारी मोहसिन इरशाद ने बताया कि यूपी के 11,929 आजमीन की श्रेणी में बदलाव किया गया हैं जिसमे बरेली के हजयात्री भी शामिल हैं हज कमेटी ऑफ़ इंडिया ने इसकी लिस्ट जारी कर दी है। बरेली मण्डल के जिस आजमीन ने एनसीएनटीजेड कैटेगरी में हज के लिये आवेदन किया था वो सभी लोग लिस्ट में अपना नाम व कवर नम्बर देखने के बाद तीसरी क़िस्त अपनी श्रेणी के मुताबिक 20 जून तक जमा करें जिन लोगों की श्रेणी में बदलाव किया गया हैं वो आजमीन अज़ीज़िया कैटेगिरी वाली क़िस्त ही जमा करेगें।

बरेली हज सेवा समिति के संस्थापक पम्मी खान वारसी ने बताया कि जिन हज यात्रियों की श्रेणी में परिवर्तन किया गया है जिनकी सूची वेबसाइट www.hajcommittee.gov.in पर उपलब्ध करा दी गयी है। ऐसे हज यात्रियों को अब परिवर्तित श्रेणी के अनुसार तीसरी किस्त (शेष धनराशि) आगामी 20 जून तक जमा करानी होगी। एनसीएनटीजेड कैटेगिरी की तीसरी क़िस्त 89,850 रुपये और अज़ीज़िया कैटेगिरी की तीसरी क़िस्त 52,800 रुपये 20 जून तक जमा करनी होगी।

खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

Updated On:
27 May 2019, 04:26:36 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।