scriptLok sabha Election Baran लोकतंत्र के यज्ञ में उत्साह से शुरू हुआ मतदान 11 से पहले ही किया 31 फीसदी लोगों ने मतदान | # election 2019 # polling in baran, polling in full flow | Patrika News
बारां

Lok sabha Election Baran लोकतंत्र के यज्ञ में उत्साह से शुरू हुआ मतदान 11 से पहले ही किया 31 फीसदी लोगों ने मतदान

बारां. लोकतंत्र के महायज्ञ में मतदाताओं ने उत्साह से हिस्सा लिया। सोमवार सुबह सात बजने के साथ ही मतदान केन्द्रों पर भीड़ उमडऩे लगी। केन्द्रों पर लम्बी-लम्बी कतारें लगने लग गई।

बारांApr 29, 2019 / 12:23 pm

Shivbhan Sharan Singh

Lok sabha Election Baran  लोकतंत्र के यज्ञ में उत्साह से शुरू हुआ मतदान 11 से पहले ही किया 31  फीसदी लोगों ने मतदान

voting

लोकतंत्र के यज्ञ में उत्साह से शुरू हुआ मतदान
11 से पहले ही किया 31 फीसदी लोगों ने मतदान
बारां. लोकतंत्र के महायज्ञ में मतदाताओं ने उत्साह से हिस्सा लिया। सोमवार सुबह सात बजने के साथ ही मतदान केन्द्रों पर भीड़ उमडऩे लगी। केन्द्रों पर लम्बी-लम्बी कतारें लगने लग गई। आदर्श मतदान केन्द्रों पर तो लोगों का फूलों से स्वागत किया गया। कई स्थानों पर मतदाताओं के माथे पर कुमकुम का टीका लगाकर उनका स्वागत किया गया। उत्साह का आलम यह था कि ९ बजे तक ही पूरे जिले में १४ फीसदी से अधिक मतदान हो चुका था। 11 बजे तक 30.74 प्रतिशत मतदान हो चुका था। विधानसभावार देखें तो अन्ता में26.83.किशनगंज में 34.47, बारां-अटरू में 31.78 व छबड़ा में 31.13 फीसदी मतदान हो चुका था। जिले में लोकसभा चुनाव के तहत रविवार को शांतिपूर्ण निष्पक्ष मतदान कराने के लिए जिला निर्वाचन विभाग की ओर से सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई थी। जिले के 8 लाख 84 हजार 651 मतदाता पसंद की सरकार चुनने के लिए मताधिकार की आहूति देंगे। मतगणना झालावाड़ में 23 मई 2019 को होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रसिंह राव ने रविवार शाम मिनी सचिवालय सभागार में प्रेसवार्ता कर कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में किसी तरह की बाधा उत्पन्न करने वाले तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
मतदान के लिए अन्ता में 249, किशनगंज में 247, बारां.अटरू में 282 व विधानसभा क्षेत्र छबड़ा में 262 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं। सभी 101 संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर भी सुरक्षा के अतिरिक्त बंदोबस्त किए गए है। भयमुक्त वातावरण में मताधिकार के लिए 21 अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर हथियारबंद जवान तैनात किए गए है।
फिर यहां जमा होगी ईवीएम
उन्होंने बताया कि मतदान के बाद शहर के कोटा रोड स्थित सीनियर सैकण्डरी स्कूल में मतदान सामग्री का संग्रहण किया जाएगा। यहां से मंगलवार सुबह 7 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम व वीवीपेट मशीन सहित आवश्यक सामग्री झालावाड़ जिला मुख्यालय स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय भेजी जाएगी। मतगणना झालावाड़ में 23 मई 2019 को होगी।

Home / Baran / Lok sabha Election Baran लोकतंत्र के यज्ञ में उत्साह से शुरू हुआ मतदान 11 से पहले ही किया 31 फीसदी लोगों ने मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो