scriptUP Lok Sabha Election 2024: बीजेपी में लोकसभा चुनाव 2024 के टिकट को लेकर नेता फिट कर रहे अपने अपने जुगाड़ | UP Lok Sabha Election 2024 MP ticket fight in BJP up politics | Patrika News
बाराबंकी

UP Lok Sabha Election 2024: बीजेपी में लोकसभा चुनाव 2024 के टिकट को लेकर नेता फिट कर रहे अपने अपने जुगाड़

UP Lok Sabha Election 2024: बीजेपी में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियों के साथ टिकट पाने की रस्साकशी तेज हो गई है। बाहरी लोग भी लोकसभा टिकट की दौड़ में शामिल हैं।

बाराबंकीFeb 16, 2024 / 08:57 am

Aman Kumar Pandey

यूपी लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी में सांसद टिकट की मारामारी (up lok sabha election 2024 MP ticket fight in BJP)

UP lok sabha election 2024

UP Lok Sabha Election 2024: बीजेपी में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियों के साथ टिकट पाने की रस्साकशी तेज हो गई है। बाहरी लोग भी लोकसभा टिकट की दौड़ में शामिल हैं। मौजूदा सांसद अपनी दावेदारी पक्की मान रहे हैं। तो वहीं 2 पूर्व सांसद और एक मौजूदा विधायक भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व तक जुगाड़ लगा रहे हैं। इसके अलावा ऐसे कई और दावेदार हैं, जिनके परिवार के लोग सांसद, विधायक है या फिर रह चुके हैं।
मथुरा की ताजा खबरें पढ़ें: Mathura Hindi News


राजधानी लखनऊ के पास का जिला होने के कारण बाराबंकी में बीजेपी प्रदेश नेतृत्व का सीधा दखल रहता है। हर गतिविधि पर पार्टी की नजर रहती है। लखनऊ आने वाले राष्ट्रीय स्तर के नेता भी जिले की राजनीतिक परिस्थितियों से बखूबी परिचित हैं। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बाहर से आईं और 6 महीने के अंदर ही टिकट पाकर पीएम मोदी की आंधी में सांसद बनीं प्रियंका सिंह रावत को तब 4,54,214 वोट मिले थे।
यह भी पढ़ें

UP Rajya Sabha Election 2024: BJP के आठवें प्रत्याशी संजय सेठ ने बढ़ाई सपा की मुश्किलें, क्या राज्यसभा नहीं पहुंच पाएगा अखिलेश का तीसरा कैंडिडेट?


साल 2019 के आम चुनाव में बाराबंकी जिले के जैदपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे उपेंद्र सिंह रावत को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया। तब प्रियंका सिंह रावत के समर्थकों ने इसका विरोध भी किया। ऐसा माना जा रहा था कि विरोध के कारण बीजेपी का वोट बैंक कम होगा। लेकिन उपेंद्र सिंह रावत 5,15,917 वोट पाकर विजयी हुए। वही सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी राम सागर रावत को 4,25,777 वोट मिले थे।
यह भी पढ़ें

Rajya Sabha Elections 2024 in UP: राज्यसभा चुनाव से पहले सपा गठबंधन में फूट, क्या BJP के आठवें प्रत्याशी को जिताने जा रही पल्लवी पटेल ?


टिकट मिलने की उम्मीद में दूसरे दलों के भी कई लोग बीजेपी में आ रहे हैं। इन दिनों बीजेपी में दूसरे दलों के लोगों को सदस्यता दिलाई जा रही है। सपा और कांग्रेस गठबंधन का प्रत्याशी बीजेपी के विपक्ष में आएगा। कांग्रेस के पूर्व सांसद डॉ. पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया का नाम गठबंधन प्रत्याशी के रूप में सबसे आगे है। ऐसे में सपा से टिकट की उम्मीद रखने वाले कुछ लोग बीजेपी में भी अपना जुगाड़ लगा रहे हैं।

Home / Barabanki / UP Lok Sabha Election 2024: बीजेपी में लोकसभा चुनाव 2024 के टिकट को लेकर नेता फिट कर रहे अपने अपने जुगाड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो