scriptअश्लील वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने बदला उम्मीदवार, बाराबंकी सीट पर नया चेहरा कंफर्म! | After obscene video viral BJP changed candidate from Barabanki | Patrika News
बाराबंकी

अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने बदला उम्मीदवार, बाराबंकी सीट पर नया चेहरा कंफर्म!

Barabanki Lok Sabha Seat: बीते दिन भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में तय हुआ कि बाराबंकी लोकसभा सीट पर उपेंद्र सिंह रावत की जगह किसी दूसरे को जिम्मेदारी दी जाएगी।
 

बाराबंकीMar 19, 2024 / 02:11 pm

Aniket Gupta

barabanki_lok_sabha_seat.png

Barabanki Lok Sabha Seat

Barabanki Lok Sabha Seat: बीते दिन यानी सोमवार को दिल्ली में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में यूपी की बाकी बचे 25 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर मंथन किया गया। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की मौजूदगी में हुई बैठक में भाजपा के साथ ही सहयोगियों को दी जाने वाली सीटों पर भी चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार, बाराबंकी में उपेंद्र रावत की जगह नया चेहरा उतारने पर सहमति बनी है। बता दें, पहले भाजपा ने ऐलान किया था कि बाराबंकी से सांसद उपेंद्र सिंह रावत को चुनावी मैदान में उतारेगी। लेकिन, बीते महीने एक अश्लील वीडियो इंटरनेट पर सामने आया था।
https://twitter.com/upendrasinghMP/status/1764619681900425601?ref_src=twsrc%5Etfw
वीडियो सामने आने के बाद सांसद रावत (BJP MP Upendra Singh Rawat) ने खुद थाने में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि बाराबंकी (Barabanki Lok Sabha Seat) में भाजपा ने जिन्हें टिकट नहीं दिया है, उनलोगों ने ही वीडियो वायरल किया है। और साथ ही यह भी दावा किया कि वायरल हो रहा वीडियो एआई जनेरेटेड है। इसके बाद सांसद उपेंद्र रावत (Upendra Singh Rawat) ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, “मेरा एक एडिटेड वीडियो वायरल किया जा रहा है जो DeepFake AI तकनीक द्वारा जेनरेटेड है, जिसकी FIR मैंने दर्ज करा दी है। इसके संदर्भ में मैंने राष्ट्रीय अध्यक्ष से निवेदन किया है कि इसकी जांच करवायी जाए। जबतक मैं निर्दोष साबित नहीं होता सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा।
साथ ही कल की मीटिंग में तय किया गया कि एनडीए की सहयोगी दलों अपना दल (एस) को उनकी पुरानी सीट मिर्जापुर और राबर्टसगंज (सुरक्षित) सीट ही दी जाएगी। कुछ मौजूदा सांसदों का टिकट काटकर नए चेहरों को देने की भी चर्चा हुई। बता दें कि भाजपा यूपी में लोकसभा के 51 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। दो सीटें रालोद और एक सीट सुभासपा को दी गई है। जबकि दो सीट अपना दल (एस) को दी जानी है।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस की बैठक के बीच बड़ी खबर, राहुल और प्रियंका यूपी से नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव!

सूत्रों के मुताबिक बैठक में मेनका गांधी और उनके पुत्र वरुण गांधी को चुनाव लड़ाने को लेकर भी चर्चा हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों में से एक को ही टिकट देने की बात हुई है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि पार्टी मेनका (Maneka Gandhi) को सुल्तानपुर से उतारने पर विचार कर रही है। पीलीभीत से जितिन प्रसाद या केन्द्रीय मंत्री बीएल वर्मा व बरेली से संतोष गंगवार के स्थान पर महापौर उमेश गौतम और हरिशंकर गंगवार के नाम पर विचार किया गया। बैठक में यूपी की चार विधानसभा सीटों (Vidhan Sabha Seats in UP) के लिए भी उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई, जिन पर उप चुनाव होने हैं। सूत्रों के मुताबिक उम्मीदवारों के नामों की घोषणा एक-दो दिन में हो सकती है। बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, महामंत्री (संगठन) धर्मपाल, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी मौजूद रहे।
 

Home / Barabanki / अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने बदला उम्मीदवार, बाराबंकी सीट पर नया चेहरा कंफर्म!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो