scriptअरे यह क्या हो गया, बांसवाड़ा में 6-डी काउंसलिंग के बाद पदस्थापन सूची से 14 शिक्षकों के नाम गायब | Name of 14 teachers missing from posting list after 6-D counseling | Patrika News
बांसवाड़ा

अरे यह क्या हो गया, बांसवाड़ा में 6-डी काउंसलिंग के बाद पदस्थापन सूची से 14 शिक्षकों के नाम गायब

बांसवाड़ा में शिक्षा विभाग की ओर से बीते दिनों राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय, नई आबादी में हुई 6-डी काउंसलिंग के बाद जारी पदस्थापन आदेश में 14 शिक्षकों के नाम गायब होने से हर कोई चकित है।

बांसवाड़ाJun 15, 2019 / 10:14 am

deendayal sharma

banswara

अरे यह क्या हो गया, बांसवाड़ा में 6-डी काउंसलिंग के बाद पदस्थापन सूची से 14 शिक्षकों के नाम गायब

बांसवाड़ा. शिक्षा विभाग की ओर से बीते दिनों राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय, नई आबादी में हुई 6-डी काउंसलिंग के बाद जारी पदस्थापन आदेश में 14 शिक्षकों के नाम गायब होने से हर कोई चकित है। इसे लेकर शिक्षक संघ अंबेडकर ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी मणिलाल छगण को मामले से अवगत कराया।
संगठन के मणिलाल घाटोल सहित अन्य ने सीडीईओ को बताया कि 6-डी का काउंसलिंग के तहत लेवल प्रथम के 126 शिक्षकों की सूची जारी की गई थी। परिवेदना प्राप्त करने के बाद 44 नामों को सूची से विलोपित किया और माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से 68 शिक्षकों के पदस्थापन आदेश जारी किए गए। उन्होंने संबंधित पत्रावलियां सीडीईओ को देते हुए बताया कि शेष रहे 14 शिक्षक कहां गए, यह विचारणीय है। उन्होंने सूची में से गायब 14 शिक्षकों के नामों की जानकारी देते हुए मामले में आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया।
स्कूलों में छेड़छाड़ की हरकतें रोकने के लिए शिक्षा चेता विभाग, स्कूलों में अब सीसीटीवी कैमरे नहीं, तो मान्यता नहीं
डीईओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग
इधर, राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम ने काउंसलिंग में अनियमितता व भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक एंजलिका पलातके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। प्रदेशाध्यक्ष सियाराम शर्मा ने चहेते छह शिक्षकों को छूट देने के अलावा अन्य अनियमितताओं को देखते हुए पलात पर कार्रवाई नहीं करने पर 22 जून को प्रांतव्यापी आंदोलन व निदेशक का घेराव करने की चेतावनी दी है। शर्मा ने काउंसलिंग मामले में संगठन के प्रारंभिक शिक्षा के प्रदेशाध्यक्ष ललित आर. पाटीदार से परिवेदना नहीं लेने, आरटीआई के तहत सूचनाएं नहीं देने और पद के अनुरूप व्यवहार नहीं करने का आरोप लगाया।

Home / Banswara / अरे यह क्या हो गया, बांसवाड़ा में 6-डी काउंसलिंग के बाद पदस्थापन सूची से 14 शिक्षकों के नाम गायब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो