scriptवागड़ में नवाचार : आकाशवाणी से गूंजने लगा कॉलेज में प्रवेश का पैगाम | Innovation in Vagad : masage from Akashwani of the admission of colleg | Patrika News
बांसवाड़ा

वागड़ में नवाचार : आकाशवाणी से गूंजने लगा कॉलेज में प्रवेश का पैगाम

बांसवाड़ा के सरकारी कॉलेज में प्रवेश के लिए आवेदकों की संख्या बढ़ाने में अब आकाशवाणी यानी प्रसार भारती की सेवा मददगार साबित हो रही है। इसके चलते प्रवेशोत्सव के तहत प्रचार-प्रसार के लिए बांसवाड़ा के श्रीगोविंद गुरु महाविद्यालय प्रशासन ने माध्यमों के साथ इसका इस्तेमाल शुरू करने का नवाचार किया है।

बांसवाड़ाMay 29, 2019 / 08:47 pm

deendayal sharma

banswara

वागड़ में नवाचार : आकाशवाणी से गूंजने लगा कॉलेज में प्रवेश का पैगाम

बांसवाड़ा. बांसवाड़ा के सरकारी कॉलेज में प्रवेश के लिए आवेदकों की संख्या बढ़ाने में अब आकाशवाणी यानी प्रसार भारती की सेवा मददगार साबित हो रही है। इसके चलते प्रवेशोत्सव के तहत प्रचार-प्रसार के लिए बांसवाड़ा के श्रीगोविंद गुरु महाविद्यालय प्रशासन ने माध्यमों के साथ इसका इस्तेमाल शुरू करने का नवाचार किया है।
देखिए…बांसवाड़ा-प्रतापगढ़ के बेरोजगारों से हो रहा धोखा, सुरक्षाकर्मी की नौकरी देने के नाम पर युवाओं से ऐंठे लाखों रुपए
इससे इन दिनों आकाशवाणी के जरिए जिले के सुदूर ग्रामीण अंचल में प्रवेश की पूरी जानकारी उपलब्ध कराने के लिए विशेष प्रसारण शुरू कराया गया है। कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. सीमा भूपेंद्र ने बताया कि इसके लिए बनाए प्रवेश विज्ञापन की संकल्पना, निर्देशन और मार्गदर्शन का कार्य क्षेत्र के रंगकर्मी सतीश आचार्य और दीपिका दीक्षित द्वारा किया गया है। ऑनलाइन प्रवेश प्रभारी ने बताया कि यह प्रवेश सूचना 15 जून तक बांसवाड़ा आकाशवाणी केंद्र से दिन में दो बार प्रसारित कराई जा रही है। यह प्रयोग शुरू करने पर विगत वर्षों में इस माध्यम से प्रसारण से आशातीत संख्या में आवेदन प्राप्त हुए। इसके चलते इस बार भी नवाचार किया गया है। इसके अलावा मोबाइल हेल्प डेस्क से भी छात्रों को आवेदन की पूरी जानकारी मिलती है।

Home / Banswara / वागड़ में नवाचार : आकाशवाणी से गूंजने लगा कॉलेज में प्रवेश का पैगाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो