scriptबेंगलूरु में 16 स्थानों पर दो दिन तक चले आयकर विभाग के छापे, कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन | Income Tax Department raids 6 places in Bengaluru for two days | Patrika News
बैंगलोर

बेंगलूरु में 16 स्थानों पर दो दिन तक चले आयकर विभाग के छापे, कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

पिछले दो दिन में बेंगलूरु में 16 स्थानों पर छापेमारी की, जिसके परिणामस्वरूप बड़ी मात्रा में नकदी और सोना जब्त किया गया। इस दौरान अधिकारियों ने 1 करोड़ 33 लाख रुपए नकद जब्त किए।

बैंगलोरApr 25, 2024 / 01:18 am

Sanjay Kumar Kareer

it-raids-protest

करोड़ों रुपए की नकदी, सोना और हीरे बरामद किए

बेंगलूरु. आयकर विभाग ने पिछले दो दिन में बेंगलूरु में 16 स्थानों पर छापेमारी की, जिसके परिणामस्वरूप बड़ी मात्रा में नकदी और सोना जब्त किया गया। निशाने पर उद्योगपति और सोने के व्यापारी थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरान अधिकारियों ने 1 करोड़ 33 लाख रुपए नकद जब्त किए। इसके अलावा करीब 23 किलो सोने के आभूषण, हीरे और बेनामी संपत्ति के दस्तावेज भी जब्त किए।
रिपोर्ट में कहा गया है कि सभी बरामदगी बेंगलूरु दक्षिण क्षेत्र में हुई। शंकरपुर में 3 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य के सोने के आभूषण जब्त किए गए। सारादेवी रोड से करीब 3.39 करोड़ का सोना जब्त किया गया। एक बैंक से 2 करोड़ 13 लाख मूल्य का सोना जब्त किया गया। जयनगर तीसरेे ब्लॉक से 5.33 करोड़ रुपए का सोना बरामद हुआ। चामराजपेट में एक बैंक से 84 लाख रुपए का सोना मिला। शारदा देवी रोड पर 3.14 लाख रुपए का 5.99 कैरेट का हीरा मिला। जयनगर में 6 करोड़ 40 लाख रुपए कीमत का 202.83 कैरेट का हीरा और बसवनगुड़ी के पोस्ट ऑफिस से 3.३४ लाख रुपए का करीब 6.38 कैरेट का हीरा बरामद किया गया है।

छापे के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

बेंगलूरु ग्रामीण से कांग्रेस सांसद और पार्टी उम्मीदवार डी.के. सुरेश के सहयोगियों के आवासों पर आईटी छापे के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया। आयकर विभाग के अधिकारियों ने कोणणकुंटे ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष श्रीधर और पूर्व नगरसेवक गंगाधर के आवास पर छापेमारी की।

Home / Bangalore / बेंगलूरु में 16 स्थानों पर दो दिन तक चले आयकर विभाग के छापे, कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो