scriptसीट बंटवारे पर सिर नहीं खपाएंगे सीएम | CM will not spend head on seat sharing | Patrika News
बैंगलोर

सीट बंटवारे पर सिर नहीं खपाएंगे सीएम

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस एवं जनता दल-एस गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि वे इस मसले पर सिर खपाने की बजाय राज्य में अच्छे प्रशासन पर ध्यान दे रहे हैं।

बैंगलोरFeb 20, 2019 / 02:05 am

शंकर शर्मा

सीट बंटवारे पर सिर नहीं खपाएंगे सीएम

सीट बंटवारे पर सिर नहीं खपाएंगे सीएम

बेंगलूरु. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस एवं जनता दल-एस गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि वे इस मसले पर सिर खपाने की बजाय राज्य में अच्छे प्रशासन पर ध्यान दे रहे हैं। कुमारस्वामी की यह प्रतिक्रिया लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के कब्जे वाली सीटें जद-एस को नहीं दिए जाने की चर्चाओं के बीच आई है।


मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने मंगलवार को मैसूरु में संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस हमें 7, 5 या 3 कितनी सीटें देंगे, पता नहीं हैं। हम कोई याचक नहीं हैं। राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी एकता का देश भर में संदेश जाना चाहिए। लिहाजा कांग्रेस के नेताओं से चर्चा कर सीटों के बंटवारे पर हम किसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे।

इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच.डी. देवेगौड़ा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ चर्चा के बाद अंतिम निर्णय करेंगे। उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे पर सिर खपाने के बजाय वे राज्य में गठबंधन सरकार में उत्तम प्रशासन देने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। सीटों के बंटवारे को मसले को देवेगौड़ा ही देखेंगे।


विरासत भवनों के संरक्षण पर चर्चा
इस बीच, शहर के देवराजा मार्केट का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मार्केट सहित लैंसटाउन बिल्डिंग एवं अन्य विरासती भवनों के संरक्षण के बारे में विशेषज्ञों के साथ चर्चा के बाद अंतिम निर्णय किया जाएगा।


देवेराजा मार्केट का कुछ हिस्सा गिर गया है और इसकी स्थिति के बारे में जानने के लिए इसका निरीक्षण किया है। इस मार्केट में अनेक लोग फल-सब्जी बेच कर अपनी आजीविका चलाते हैं। व्यापारियों को परेशान किए बगैर इस भवन की किस तरह इस्तेमाल किया जाए, इस बारे में जिला कार्यालय में बैठक बुलाकर वरिष्ठ अधिकारियों व विशेषज्ञों के साथ जल्द ही चर्चा की जाएगी। इस मौके पर जिला प्रभारी मंत्री जी.टी. देवेगौड़ा, पर्यटन मंत्री सा.रा. महेश, भी उपस्थित थे।

सरकार के पास वीटीयू विभाजन का प्रस्ताव नहीं : मुख्यमंत्री
बेंगलूरु. राज्य सरकार के पास विश्वेश्वरय्या तकनीकी विश्वविद्यालय (वीटीयू) को विभाजित करने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को यहां इस मामले में सरकार का पक्ष स्पष्ट किया।
कुमारस्वामी ने दो टूक शब्दों में कहा कि वीटीयू का विभाजन कर हासन जिले में नई शाखा खोलने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है।


उन्होंने कहा कि बजट के दौरान कही गई उनकी बातों को गलत तरीके से पेश किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने हासन में तकनीकी विवि स्थापित करने की बात कही है, लेकिन वीटीयू को विभाजित करने की कोई योजना नहीं है।

Home / Bangalore / सीट बंटवारे पर सिर नहीं खपाएंगे सीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो