scriptशिक्षक ने छात्र को मारा थप्पड़ और कक्षा से निकाल दिया बाहर, कमिश्नर ने शिक्षक को दी ये सजा | Teacher slaps student: Teacher slaps student, commissioner suspend him | Patrika News
बलरामपुर

शिक्षक ने छात्र को मारा थप्पड़ और कक्षा से निकाल दिया बाहर, कमिश्नर ने शिक्षक को दी ये सजा

Teacher slaps student: छात्र के पिता ने डीईओ से की थी मामले की शिकायत, जांच में मामला सही पाए जाने पर कमिश्नर ने की कार्रवाई

बलरामपुरMar 21, 2024 / 07:42 pm

rampravesh vishwakarma

Teacher slaps student

Demo pic

बलरामपुर. Teacher slaps student: बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जिगड़ी के व्याख्याता एलबी संतोष तिवारी ने एक छात्र को थप्पड़ मार दिया था। इसके बाद उसे कक्षा से बाहर कर दिया था। छात्र की गलती यह थी कि वह नोट कॉपी नहीं लाया था। छात्र के पिता ने मामले की शिकायत डीईओ से की थी। इस मामले में जांच पश्चात सरगुजा कमिश्नर ने स्कूल के बच्चों के प्रति उचित व्यवहार नहीं करने पर शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

छात्र के पिता बुधराम द्वारा बलरामपुर जिला शिक्षा अधिकारी को आवेदन प्रस्तुत किया गया था। इसमें उसने बताया था कि उसके पुत्र के साथ शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जिगड़ी के व्याख्याता एलबी संतोष तिवारी द्वारा मारपीट की गई है।
आवेदन के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी राजपुर को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया।

जांच में शिक्षक तिवारी द्वारा अध्ययनरत छात्र के साथ कक्षा में अध्यापन के दौरान नोट कॉपी नहीं लाने पर शारीरिक रूप से दण्ड के रूप में थप्पड़ मारने तथा कक्षा से बाहर निकालने की शिकायत की प्रथमदृष्टया पुष्टि हुई है। तिवारी का उक्त कृत्य बच्चों के प्रति सम्यक व्यवहार नहीं किये जाने की श्रेणी में आता है।

ढोढ़ी में डूबने से 5वीं के छात्र की मौत, पुलिसकर्मी का था पुत्र, छुट्टियां मनाने आया था पिता के पास


कमिश्नर ने शिक्षक को किया निलंबित
इस मामले में संभागायुक्त (Commisioner) जीआर चुरेंद्र द्वारा व्याख्याता संतोष तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में तिवारी का मुख्यालय कार्यालय संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा विभाग अम्बिकापुर किया गया है।

Home / Balrampur / शिक्षक ने छात्र को मारा थप्पड़ और कक्षा से निकाल दिया बाहर, कमिश्नर ने शिक्षक को दी ये सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो