scriptपुलिया निर्माण में पुरानी सामग्री लगा की गई अनियमितता | Irregularity of old material in construction of culverts | Patrika News
बालाघाट

पुलिया निर्माण में पुरानी सामग्री लगा की गई अनियमितता

जनपद पंचायत परसवाड़ा के अंतर्गत ग्राम पंचायत उमरिया में गोदरीटोला से उमरिया मार्ग पर पुलिया निर्माण किया जा रहा है।

बालाघाटFeb 14, 2019 / 09:35 pm

mahesh doune

balaghat

पुलिया निर्माण में पुरानी सामग्री लगा की गई अनियमितता

बालाघाट. जनपद पंचायत परसवाड़ा के अंतर्गत ग्राम पंचायत उमरिया में गोदरीटोला से उमरिया मार्ग पर पुलिया निर्माण किया जा रहा है। जिसमें निर्माण एजेन्सी ग्राम पंचायत उमरिया है। शासन द्वारा पुलिया निर्माण के लिए करीब 4,50000 रुपए स्वीकृत किए गए हैं। लेकिन ग्राम पंचायत सरपंच संतलाल पन्द्रे, सचिव कांतिलाल वाहने के द्वारा पुलिया निर्माण में पुराने सीमेन्ट पाइप डालकर व पुलिया के ऊपर मुरूम डालकर ग्रामीणों की सुविधा व आवागमन के लिए कच्चा पुलिया बनाया गया। सरपंच सचिव द्वारा गुणवत्ताविहीन कार्य किया जा रहा है।
गौरतलब हो कि पुलिया निर्माण में सीमेन्ट के नए पाइप लगाना चाहिए और पुराने पाइप को वापस कर देना चाहिए। लेकिन सरपंच सचिव के द्वारा सामग्री वापस ना कर पुरानी सामग्री लगाने का काम किया जा रहा है। पुलिया निर्माण के दोनों छोर में दीवाल व वॉल नहीं बनाया गया है। पुराने पाइप के ऊपर सीमेन्ट, रेत, गिट्टी का मसाला बना कर फ्लोरिंग कर दिया गया है। कार्यस्थल पर बोर्ड नहीं लगाया गया है और 4,50000 रुपए के पुलिया निर्माया में करीब १,50000 में ही पुलिया का निर्माण कर राशि का गोलमाल किया गया है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्राम पंचायत रूपझर और उमरिया के ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से निर्माण कार्य के जांच की मांग कर सरपंच सचिव के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है।
इनका कहना है
पुलिया निर्माण जो कराया गया है उसकी जांच की जावेगी। निर्माण कार्य में अनियमितता पाए जाने पर सरपंच व सचिव के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएंगी।
रितेश चौहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी

Home / Balaghat / पुलिया निर्माण में पुरानी सामग्री लगा की गई अनियमितता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो