script14 तारीख होने के बाद भी नहीं खुली उचित मूल्य की दुकान, राशन से गरीब वंचित | Even after the date of 14 not open fair shop, poor deprived of ration | Patrika News

14 तारीख होने के बाद भी नहीं खुली उचित मूल्य की दुकान, राशन से गरीब वंचित

locationबालाघाटPublished: Feb 14, 2019 09:51:23 pm

Submitted by:

mahesh doune

आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के अंतर्गत 9 उचित मूल्य की दुकानें संचालित है। लेकिन 9 दुकानों में से 3 दुकानें खुल नहीं रही है

balaghat

14 तारीख होने के बाद भी नहीं खुली उचित मूल्य की दुकान, राशन से गरीब वंचित

बालाघाट. आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के अंतर्गत 9 उचित मूल्य की दुकानें संचालित है। शासन का आदेश है कि माह की 1 तारीख से लेकर 20 तारीख तक हर दिन दुकान खोल कर ग्रामीणों को सस्ते दामों में चॉवल, गेहूं मिट्टी तेल, नमक देने का आदेश है। लेकिन 9 दुकानों में से 3 दुकानें खुल नहीं रही है। जिसके चलते उपभोक्ताओं को सस्ते दामोंं पर अनाज नहीं मिल पा रहा है। गरीब उपभोक्ता राशन के लिए दुकान के चक्कर लगा रहे है लेकिन आज १४ फरवरी हो गई दुकान नहीं खुली है।
गौरतलब हो कि आदिम जाति सेवा सहकारी समिति अंतर्गत आने वाली गुदमा, सोनपुरी व खुरसुड़ की शासकीय उचित मूल्य की दुकान नहीं खुल रही है। अनाज नहीं मिलने से ग्रामीणों को आधा पेट भोजन कर ही दिन गुजारना पड़ रहा है। इसके अलावा सहकारी समिति के अंतर्गत आने वाली अन्य दुकानों से गरीबों को अनाज वितरण किया जा रहा है। विक्रेमा जितेन्द्र बिसेन को समिति उकवा के द्वारा 3 उचित मूल्य की दुकान दी गई है जिसमें सोनपुरी, खुरसुड़ व गुदमा की दुकानें है। लेकिन विक्रेता द्वारा शासन के आदेश की अवहेलना करते हुए इन तीनों दुकानें बंद रखने से गरीब उपभोक्ताओं को व्यापारियों से अधिक दाम पर अनाज लेना पड़ रहा है।
इनका कहना है
मैं लेखापाल आरडी जैतवार से जानकारी लेता हूं कि इन तीनों दुकानों में अनाज आया है या नहीं। अनाज आने के बाद दुकान नहीं खुल रही होगी तो विक्रेता को शीघ्र हटाने की कार्रवाई की जाएंगी।
खुमान पटेल, समिति प्रबंधक उकवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो