scriptअधिवक्ता सुरक्षा एक्ट लागू नहीं करने पर अधिवक्ताओं ने जताया आक्रोश | Advocates protested against not applying the Advocate Protection Act | Patrika News
बालाघाट

अधिवक्ता सुरक्षा एक्ट लागू नहीं करने पर अधिवक्ताओं ने जताया आक्रोश

अधिवक्ताओं ने न्यायालयीन कार्य से विरत रह प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

बालाघाटJul 16, 2019 / 08:55 pm

mahesh doune

balaghat

अधिवक्ता सुरक्षा एक्ट लागू नहीं करने पर अधिवक्ताओं ने जताया आक्रोश

बालाघाट. विधानसभा सत्र के दौरान प्रदेश की कमलनाथ सरकार के वचन पत्र में शामिल अधिवक्ता सुरक्षा एक्ट के विधानसभा में पास नहीं होने से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने प्रदेश में 16 जुलाई को प्रतिवाद दिवस मनाया। अधिवक्ताओं ने न्यायालयीन कार्य से विरत रह प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।
अधिवक्ता संघ जिलाध्यक्ष प्रवेश मलेवार ने बताया कि अधिवक्ताओं द्वारा काफी समय से अधिवक्ता सुरक्षा एक्ट लागू किए जाने मांग की जा रही है। लेकिन पूर्व की शिवराज सरकार व वर्तमान सरकार द्वारा इस मांग पर अमल नहीं किया जा रहा है। वर्तमान में विधानसभा सत्र के दौरान सरकार के मंत्रीयों द्वारा इस एक्ट का विरोध किया गया। जिससे इस एक्ट को सदन में नही लाया जा सका। जिससे प्रदेश भर के अधिवक्ताओं में काफी आक्रोश है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के समय वचनपत्र में अधिवक्ताओं के लिए अधिवक्ता सुरक्षा एक्ट लागू करने वादा किया था। लेकिन वर्तमान सरकार के द्वारा भी आज दिनांक तक इस एक्ट को लागू नहीं किया गया। ज्ञापन सौंपते समय जिले के अधिवक्ता शामिल रहे।

Home / Balaghat / अधिवक्ता सुरक्षा एक्ट लागू नहीं करने पर अधिवक्ताओं ने जताया आक्रोश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो