scriptकिसान ने समझा कोई चोरी कर रहा है गन्ना, नजदीक जाकर देखा तो उड़ गये होश, देखें वीडियो | ganne ke khet me crocodile in up bahraich | Patrika News
बहराइच

किसान ने समझा कोई चोरी कर रहा है गन्ना, नजदीक जाकर देखा तो उड़ गये होश, देखें वीडियो

बहराइच जिले में एक किसान गन्ने के खेत की रखवाली के लिये गया हुआ था, खेत के अंदर से आ रही थीं आवाजें…

बहराइचSep 22, 2018 / 04:29 pm

Hariom Dwivedi

bahraich

किसान ने समझा कोई चोरी कर रहा है गन्ना, नजदीक जाकर देखा तो उड़ गये होश, देखें वीडियो

बहराइच. जिले में एक किसान के होश उस समय फाख्ता हो गए, जब वो अपने खेत की रखवाली के लिये गया हुआ था। ये घटना कतर्नियां फारेस्ट रेंज से लगे नवकापुरवा गांव की है। सुजौली थाना क्षेत्र के सुरेंद्र सिंह बीते शुक्रवार की शाम अपने गन्ने के खेत की रखवाली के लिये गये हुए थे। जैसे ही वह गन्ने के खेत के पास पहुंचे अंदर से आवाज सुनाई दी। उन्होंने लगा कि कोई चोरी से गन्ना तोड़ने का काम कर रहा है। चोर को पकड़ने के लिये वह दबे पांव खेत में पहुंचे तो उनके होश फाख्ता हो गये।
सुरेंद्र सिंह जैसे ही अपने खेत में पहुंचे, अंदर का नजारा देखते ही उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। शोर मचाते हुए वह दबे पांव वापस भागे। उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर लोगों का मजमा लग गया। सभी खेत के अंदर पहुंचे तो देखा कि खेत में एक विशालकाय मगरमच्छ था। इसकी सूचना वन विभाग को दी गयी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से जाल लगाकर मगरमच्छ को किसी तरह अपने काबू में किया और फिर उसे पड़ोस में बहने वाली नदी में छोड़ दिया, तब जाकर गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।
कड़ी मशक्कत से पकड़ा मगरमच्छ
नवकापुरवा निवासी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि कि वह अपने खेत की तरफ गये हुये थे कि तभी उन्हें लगा कि कोई उनके गन्ने के खेत से गन्ना तोड़ रहा है। आहट पाते ही वह खेत पर पहुंचे तो वहां विशालकाय मगरमच्छ देखकर उनके होश उड़ गये। सूचना के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से मगरमच्छ को‌ पकड़ने के लिये चारों तरफ जाल की घेराबंदी कर कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा। टीम ने उसे सुजौली रेंज के वन क्षेत्र से लगे कोलिया गौड़ी जलीय क्षेत्र में सुरक्षित छोड़ दिया।
देखें वीडियो…

Home / Bahraich / किसान ने समझा कोई चोरी कर रहा है गन्ना, नजदीक जाकर देखा तो उड़ गये होश, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो